माया-मुलायम आए आमने-सामने, उन्हें मुस्कुराते देख नेताजी ने लगाया ठहाका

Update:2016-08-30 06:20 IST

लखनऊः 2 जून 1995 को लखनऊ में गेस्ट हाउस कांड के बाद से सपा प्रमुख मुलायम सिंह और उनके साथियों और बीएसपी सुप्रीमो मायावती के बीच 36 का आंकड़ा है। उस तारीख के बाद से दोनों नेता कभी आमने-सामने नहीं आए। मुलायम को मायावती उस कांड के बाद से अपना जानी दुश्मन नंबर एक मानती हैं, लेकिन सोमवार को यूपी विधानभवन में दोनों आमने-सामने थे। खास बात ये भी कि इस दौरान मायावती के चेहरे पर कड़वाहट से भरे भाव नहीं थे। वह मुस्कुरा रही थीं। वहीं, मुलायम, सीएम अखिलेश और सपा के बाकी नेता मायावती को देखकर ठहाके लगा रहे थे।

क्या है मामला?

सोमवार को लखनऊ विधानभवन में सभी सीएम और अब तक हुए विधानसभा अध्यक्षों के ऑयल पोट्रेट का अनावरण हुआ। मुलायम के साथ सीएम अखिलेश और सपा के तमाम नेता-मंत्री भी इस मौके पर मौजूद थे। मुलायम से एक पोट्रेट का अनावरण करवाया गया। पर्दा हटा तो सामने मुस्कुराती मायावती थीं। इस पोट्रेट के सामने मुलायम रुक गए। मुलायम रुके तो अखिलेश और आजम खान समेत तमाम और नेता भी ठहर गए। मुलायम ने पोट्रेट को कुछ देर देखा, सहयोगियों से कुछ कहा और सभी ठहाका लगाकर हंस दिए। कैमरे के चमकते फ्लैश में मुलायम और माया के कड़वाहट भरे रिश्तों के बीच ठहाका लगाने वाली ये ऐतिहासिक तस्वीर कैद हो गई। एक एजेंसी ने ये फोटो जारी की है।

गेस्ट हाउस कांड की कड़वाहट है जारी

बता दें कि गेस्ट हाउस कांड के बाद से ही सपा और बीएसपी एक-दूसरे के जानी दुश्मन बने हुए हैं। अखिलेश यादव गाहे-बगाहे मायावती के लिए 'बुआ' शब्द कह देते हैं। इस पर बीते दिनों मायावती ने ये तक कह दिया था कि अखिलेश उन्हें बुआ न कहा करें। मायावती ने ये कहते हुए अखिलेश को याद भी दिलाया था कि कैसे मुलायम सिंह के सीएम रहते गेस्ट हाउस कांड हुआ था।

 

नीचे की स्लाइड में देखें फोटोज...

 

यह भी पढ़ें...अखिलेश यादव की दरियादिली, गरीब-बेबस बेटी का किया कन्यादान

Tags:    

Similar News