अगर आप गंजे है तो खुश हो जाइए, ये रिसर्च बनाती है आपको प्रभावशाली

Update: 2017-09-24 02:23 GMT

जयपुर: आधुनिक जीवनशैली व भाग दौड़ भरी जिंदगी में अगर झड़ते बालों की समस्या से परेशान हैं तो एक रिसर्च आपके तनाव को काफी हद तक दूर कर देगी। वैज्ञानिकों ने एक रिसर्च में बताया है कि गंजे पुरुष ज्यादा आकर्षक,आत्मविश्वासी और प्रभावी होते हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया के शोधकर्ताओं ने अध्ययन के लिए कॉलेज के विद्यार्थियों को तीन टेस्ट किए। इसमें पुरुषों और महिलाओं दोनों को शामिल किया गया।

यह भी पढ़ें...बालों को बांधते समय रखेंगी इन बातों का ख्याल तो नहीं होगी ये समस्या

रिसर्चर ने उन्हें पुरुषों की तस्वीरें देते हुए आकर्षक, आत्मविश्वासी और प्रभावी दिखने के अनुसार अंक देने को कहा।पहले अध्ययन में बालों वाले पुरुषों की तुलना में गंजे पुरुष ज्यादा प्रभावी पाए गए। दूसरे अध्ययन में जिन पुरुषों की तस्वीरों से बालों को कंप्यूटर के जरिए हटाया गया था, वह अपने वास्तविक रूप की तुलना में ज्यादा प्रभावी, लंबे और शक्तिशाली नजर आए।

यह भी पढ़ें...TIPS: हरी धनिया का ये उपाय, आपके होंठो में लाएगा गुलाबी निखार

तीसरे और अंतिम अध्ययन में एक कदम आगे बढ़ते हुए देखा गया कि कैसे गिरते बालों की समस्या से तनावग्रस्त पुरुषों को गंजा होने के बाद (पूरे बाल कटवाने के बाद) सुख मिलता है।रिसर्चर के मुताबिक, हर साल गिरते बालों को लेकर परेशान पुरुषों द्वारा लाखों रुपए खर्च करने के बजाए यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। ऐसा करने के बाद पुरुषों में आत्मविश्वास बढ़ जाता है और अपने कार्यों को बेहतर ढंग से करने के साथ बेहतर निर्णय लेने में भी सफल होते हैं।

 

Tags:    

Similar News