CEO सत्या नडेला ने बताया आखिर क्या है माइक्रोसॉफ्ट की सफलता का राज ...

माइक्रोसॉफ्ट की सफलता की कुंजी यही है कि वह स्थानीय समुदाय को लौटाती है और व्यापार अवसर पैदा करती है। कंपनी के भारत मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सत्या नडेला ने यह बात कही।

Update: 2017-05-11 22:30 GMT
CEO सत्या नडेला ने बताया आखिर क्या है माइक्रोसॉफ्ट की सफलता का राज ...

फ्रांसिसको, (आईएएनएस): माइक्रोसॉफ्ट की सफलता की कुंजी यही है कि वह स्थानीय समुदाय को लौटाती है और व्यापार अवसर पैदा करती है। कंपनी के भारत मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सत्या नडेला ने यह बात कही। सीएनबीसी ने नडेला के हवाले से बुधवार की एक रिपोर्ट में कहा, "190 देशों में कारोबार करने वाली माइक्रोसॉफ्ट की यह क्षमता उसकी दीर्घकालीन वृद्धि के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आप विभिन्न स्थानों पर केवल दुकान खोलकर काम नहीं चला सकते, बल्कि आपको वहां स्थानीय अवसरों का सृजन करना होगा।"

उन्होंने कहा, "हर देश को अपनी परवाह पहले होती है। अमेरिका के लिए अमेरिका महत्वपूर्ण है, तो ब्रिटेन के लिए ब्रिटेन महत्वपूर्ण है।"

नडेला ने जोर देकर कहा कि कंपनियों को देशों के प्रमुखों और नागरिकों को यह दिखाना चाहिए कि उन्होंने उस देश के लिए क्या किया है, चाहे कर देना हो या रोजगार का सृजन करना हो।

पिछले दो वित्त वर्ष से माइक्रोसॉफ्ट की कमाई अमेरिका से ज्यादा दूसरे देशों में हुई है।

रिपोर्ट में कहा गया, "30 जून 2016 को खत्म हुए वित्त वर्ष में माइक्रोसॉफ्ट ने अंतराष्ट्रीय बिक्री से 44.7 अरब डॉलर की कमाई की जबकि घरेलू बिक्री (अमेरिका में) से कंपनी की कमाई 40.6 अरब डॉलर की हुई।"

Tags:    

Similar News