30 के बाद भी दिखेंगी जवान, अगर आजमाएं ये टिप्स, तो होठों की झुर्रियों से नहीं होंगी परेशान

Update: 2017-04-18 08:14 GMT

लखनऊ: 'होठों पर ऐसी बात मैं दबा के चली आई, खुल जाए जो ये होंठ, तो दुहाई है दुहाई' यह गाना उन लोगों के ऊपर एकदम सटीक बैठता है, जिनके होठों पर झुर्रियां और लाइनें बनी होती हैं। कहते हैं कि चेहरा आइना होता है। पर कई बार चेहरा कितना ही खूबसूरत क्यों न हो, अगर सामने वाले के होठों में झुर्रियां दिख जाएं, तो सारी की सारी खूबसूरती धरी रह जाती है।

होठों पर झुर्रियों की प्रॉब्लम केवल लड़कियों में ही नहीं बल्कि लड़कों में भी देखी जाती है। वहीं ये झुर्रियां बढ़ती उम्र का राज भी खोलती हैं। जो लोग स्मोकिंग करते हैं, च्युइंगम चबाते हैं या फिर कोई भी ड्रिंक पीने में ज्यादातर स्ट्रॉ का यूज करते हैं, उनमें यह प्रॉब्लम ज्यादा देखी जाती है। इस तरह की प्रॉब्लम से निपटने के लिए आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं, जिनसे आपके होंठों से झुर्रियां एकदम ख़त्म हो जाएंगी और आपके होंठ एकदम मुलायम हो जाएंगे।

आगे की स्लाइड में जानिए होठों की झुर्रियां ख़त्म करने के घरेलू टिप्स

 

-होठों कि झुर्रियों को खत्म करने के लिए हर रोज 5 से 6 गिलास पानी पीना चाहिए। इससे न केवल बॉडी में पानी की कमी पूरी होती है, बल्कि होठों की नमी भी बरकरार रहती है।

-अगर मौसम बदल रहा है, तो उसी के हिसाब से लिप बाम में भी चेंजेस करें। किसी अच्छी क्वालिटी का लिप बाम दिन में 2 से 3 बार लगाएं।

आगे की स्लाइड में जानिए होठों की झुर्रियां ख़त्म करने के घरेलू टिप्स

-कुछ लोगों के होठों का रंग थोड़ा डार्क होता है। ऐसे में गुलाबी रंगत पाने के लिए होठों पर नींबू लगाएं, इससे होठों की झुर्रियां भी कम होंगी।

-अगर आपके अंदर होंठ काटने या चबाने की आदत है, तो इसे रोकें इससे होठों पर झुर्रियां बढ़ती हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए होठों की झुर्रियां ख़त्म करने के घरेलू टिप्स

-होठों पर लिपस्टिक लगाते टाइम जिस तरह से होठों को बाहर निकाला जाता है। वैसे ही दिन में करीब 20 बार करें इससे इनकी एक्सरसाइज होती है और होठ भरे-भरे लगते हैं।

-होठों की झुर्रियों को भगाने और उनमें गुलाबी रंगत लाने के लिए देसी गुलाब की भीगी पत्तियों को हर रोज 10 - 15 मिनट मलें।

आगे की स्लाइड में जानिए होठों की झुर्रियां ख़त्म करने के घरेलू टिप्स

-हर रात सोने से पहले होठों पर मलाई, मक्खन, क्रीम और देसी घी जैसी चीजें जरूर लगा लें झुर्रियां एकदम गायब हो जाएंगी।

 

Tags:    

Similar News