Kannauj News: एकादशी के पर्व पर 125 साल पुराने राधा कृष्ण खाटू श्याम मंदिर का हुआ सिंगार, भक्तों की उमड़ी भीड़

Kannauj News: कन्नौज में 125 वर्ष पुराने राधा कृष्ण खाटू श्याम मंदिर जो कुछ समय पहले छतिग्रस्त हो गया था उसका पुनर्निर्माण लगभग 2 से 3 महीने पहले कराया गया है।

Update: 2022-08-08 13:36 GMT

कन्नौज: एकादशी के पर्व पर 125 साल पुराने राधा कृष्ण खाटू श्याम मंदिर का हुआ सिंगार

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के जनपद कन्नौज (Kannauj News) में 125 वर्ष पुराने राधा कृष्ण खाटू श्याम मंदिर में आज एकादशी के पर्व पर भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली। यह मंदिर जनपद कन्नौज के तलैया चौकी के पास स्थित है।

आपको बता दें कि आज मंदिर में रंगीन लाइट व फूलों से मंदिर में सजावट की गई और श्रृंगार भी किया गया। बताया जाता है कि इस मंदिर का अपना एक महत्व है। यह मंदिर लगभग 125 वर्ष पुराना है। यहां राधा कृष्ण खाटू श्याम मंदिर (Radha Krishna Khatu Shyam temple) में जो कोई भी सच्चे मन से आता है उसकी मनोकामना पूर्ण होती है।

राधा कृष्ण खाटू श्याम मंदिर का हुआ पुनर्निर्माण

बता दें कि राधा कृष्ण खाटू श्याम मंदिर जो कुछ समय पहले छतिग्रस्त हो गया था उसका पुनर्निर्माण (reconstruction) लगभग 2 से 3 महीने पहले कराया गया है। मंदिर में मौजूद पुजारी ने बताया कि इस मंदिर में हमारे बाबा पूजा करते थे।

भक्तों कि मनोकामना खाटू श्याम पूर्ण करते हैं

इस मंदिर में पहले राधा कृष्ण की मूर्ति थी, इसका पुनर्निर्माण होने के बाद मंदिर में खाटू श्याम को भी बिराजमान किया गया और मंदिर में जो भी भक्त अपनी इच्छा से कामना करता है उसकी मनोकामना खाटू श्याम (Radha Krishna Khatu Shyam temple) पूर्ण करते हैं।

Tags:    

Similar News