टीवी के सामने आडवाणी, जोशी, कल्याण सिंह, लेते रहे पल-पल की जानकारी

28 साल पहले हुए बाबरी ढांचे विध्वंस को लेकर आज आए फैसले के दौरान सारे आरोपितों को अदालत में हाजिर होने के लिए कहा गया था लेकिन इनमें से 28 आरोपित ही कोर्ट में पहुंचे।

Update: 2020-09-30 07:46 GMT
28 साल पहले हुए बाबरी ढांचे विध्वंस को लेकर आज आए फैसले के दौरान सारे आरोपितों को अदालत में हाजिर होने के लिए कहा गया था।

लखनऊ। 28 साल पहले हुए बाबरी ढांचे विध्वंस को लेकर आज आए फैसले के दौरान सारे आरोपितों को अदालत में हाजिर होने के लिए कहा गया था लेकिन इनमें से 28 आरोपित ही कोर्ट में पहुंचे। फैसले के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, डॉ. मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह टीवी पर न्यूज चैनलों पर पल पल की खबर लेते रहे।

ये भी पढ़ें... फ्री गैस सिलेंडर: बस आज ही आपके पास मौका, जल्द से जल्द उठा लें इसका लाभ

रामभक्तों में खुशी की लहर

आज सुबह से बाबरी ढांचे विध्वस को लेकर राजधानी लखनऊ की पुरानी कोर्ट बिल्डिंग के बाहर मीडिया का जमावडा लगा रहा। हर पल की जानकारी के लिए लोग परेशान थें। 11 बजे का समय नियत किया गया था लेकिन जस्टिस सुरेन्द्र यादव 12 बजे केे आसपास कोर्ट पहुंचे।

इसके बाद उन्होंने फैसला पढ़ना शुरू किया। ठीक 12 बजकर 25 मिनट पर फैसले की जानकारी कोर्ट के बाहर आते ही रामभक्तों में खुशी की लहर छा गयी।

सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...डस्टबिन की सवारी: व्यक्ति ने किया ऐसा कारनामा, बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीवी के माध्यम से ही पूरा फैसले को जाना

उधर नई दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेता और अयोध्या मामले में बडी भूमिका निभाने वाले लालकृष्ण आडवाणी अपने घर पर न्यूज चैनल पर अपडेट लेते रहे। इसी तरह डॉ. मुरली मनोहर जोशी और कल्याण सिंह ने भी टीवी के माध्यम से ही पूरा फैसले को जाना।

(फोटो- सोशल मीडिया)

फैसला आने के बाद केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने आडवाणी के घर जाकर उनसे मुलाकात की। आज कोर्ट के फैसले को लेकर सभी आरोपितों को अदालत परिसर में आने के लिए कहा गया था लेकिन लालकृष्ण आडवाणी, जोशी, डा मुरली मनोहर उमा भारती, नृत्य गोपाल दास, कल्याण सिंह और सतीश प्रधान को छोड़कर सभी 26 अभियुक्त कोर्ट पहुंचे थें।

ये भी पढ़ें...बाबरी विध्वंस केसः अराजक तत्वों ने गिराया ढांचा, नेताओं की भूमिका के साक्ष्य नहीं- कोर्ट

डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने इस फैसले के आने के बाद केस से जुडे सभी लोगों को धन्यवाद दिया तथा इस फैसले को एतेहासिक बताते हुए कोर्ट पर विश्वास जताया। इसी तरह अस्वस्थ चल रहे पूर्व मुख्यमंत्री कलयाण सिंह भी अपने घर पर टीवी में हर पल की जानकारी लेते रहे।

ये भी पढ़ें...इन देशों में रेपिस्टों को दी जाती है ये खौफनाक सजा, कांप जाएगी रूह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News