Lucknow: ई-रिक्शा की बैटरी फटने से मां-बेटे समेत 3 की मौत, 2 गंभीर घायल...ओवर चार्जिंग बना हादसे की वजह

Lucknow News: लखनऊ में चार्जिंग के दौरान ई-रिक्शा की बैटरी फटने की वजह से मां-बेटे समेत 3 लोगों की दर्दनाक मौत गई। दो गंभीर रूप से घायल हैं।

Update: 2023-05-12 17:24 GMT
प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा हो गया। बैटरी फटने से मां-बेटे समेत 3 लोगों की दर्दनाक मौत गई। जानकारी के अनुसार ये हादसा बीबीडी थाना क्षेत्र का है। घटनास्थल के पास मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, हादसा ई-रिक्शा की बैटरी फटने की वजह से हुआ। दरअसल, बैटरी ओवर चार्जिंग के कारण काफी गर्म हो गया था।

लखनऊ के बीबीडी थाना क्षेत्र में गुरुवार को ई-रिक्शा चार्जिंग के दौरान बड़ा हादसा हो गया। बैटरी ओवर चार्जिंग के कारण फट गई, जिससे वहां मौजूद मां-बेटे सहित 3 लोग चपेट में आ गए। मरने वालों में एक महिला और दो बच्चे हैं। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। वहीं, दो अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही, मामले की तफ्तीश चल रही है।

कहां का है मामला?

ये हादसा लखनऊ के निवाजपुर का है। यहां जुगौर में अंकित कुमार गोस्वामी पत्नी रोली (25 वर्ष), बेटी सिया (8 वर्ष) और बेटे कुंज (3 वर्ष) और 7 महीने के बेटे साथ रहता है। ई-रिक्शा चलाकर वो अपने परिवार का पेट पालता है। बाराबंकी से भाई अंशु की बेटी रिया (9 वर्ष) भी आई हुई थी। गुरुवार देर रात अंकित ई-रिक्शा चलाकर लौटा और घर पर ही बैटरी चार्जिंग में लगा दी।

ओवर चार्जिंग की वजह से फटी बैटरी

खाना खाकर घर के सभी लोग सो गए। अंकित के अनुसार, शुक्रवार तड़के वह घर के बाहर बाथरूम में था। तभी तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। वह दौड़कर अंदर गया। उसने देखा ई-रिक्शा की बैटरी फट गई थी। अंकित ने बताया कि ओवरचार्जिंग की वजह से बैटरी फटी है।

जमीन पर झुलसे पड़े थे सभी

अंकित की आंखें तब फटी रह गई जब बैटरी फटने की वजह से पत्नी और बच्चों के साथ भतीजी जमीन पर झुलसे पड़े दिखे। अंकित ने सभी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में उसने सभी को चिनहट के निजी अस्पताल ले जाया गया। लेकिन, इलाज के दौरान अंकित की पत्नी रेनू, बेटे कुंज और भतीजी रिया की मौत हो गई। वहीं, दोनों बेटों का इलाज जारी है।

Tags:    

Similar News