Mahoba News: जनपद में स्वास्थ्य सेवाओं की जमीनी हकीकत जानने के लिए लखनऊ से पहुंची 3 सदस्यीय टीम

Mahoba News: महोबा में स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत परखने के लिए लखनऊ से तीन सदस्यीय टीम चार दिवसीय दौरे पर महोबा पहुंची है।

Report :  Imran Khan
Update: 2022-12-13 13:20 GMT

लखनऊ से 3 सदस्यीय टीम महोबा पहुंची

Mahoba News: महोबा में स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत परखने के लिए लखनऊ से तीन सदस्यीय टीम चार दिवसीय दौरे पर महोबा पहुंची है। टीम द्वारा मंगलवार को महिला जिला अस्पताल में पहुंचकर आम आदमी को मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित जांच की गई जिसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। लगातार महोबा की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं की शिकायतें मिलने के बाद शासन की इस जांच टीम ने स्वास्थ्य सेवाओं में आ रही कमी के कार्यों के जानने की भी कोशिश की है और व्यवस्थाओं को बेहतर बनाए रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

जनपद में स्वास्थ्य सेवाओं की शिकायतें आ रही थी सामने

दरअसल आपको बता दें कि महोबा जनपद में आए दिन बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं की शिकायतें सामने आ रही हैं। महोबा का स्वास्थ्य महकमा बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने में नाकाम दिखाई दे रहा है। इन तमाम शिकायतों को शासन ने गंभीरता से लिया है और यही वजह है कि स्वास्थ्य सेवाओं की जमीनी हकीकत जानने के लिए लखनऊ से तीन सदस्यीय टीम चार दिवसीय दौरे पर पहुंची है। टीम का नेतृत्व कर रहे पराग पांडे सहित अजय कुमार वर्मा और अरुण कुमार श्रीवास्तव ने महिला जिला अस्पताल पहुंचकर मरीजों को मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित जांच की है। टीम ने मौजूद डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों से भी बातचीत की। इसके अलावा अस्पताल में भर्ती मरीजों से भी व्यवस्थाओं के बारे में जाना है।

4 दिन तक स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित जांच करेगी टीम

महोबा जनपद में 4 दिन तक स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित जांच की जाएगी और एक रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजी जाएगी। टीम का नेतृत्व कर रहे पराग पांडे बताते हैं कि जिला अस्पताल के अतिरिक्त जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में पहुंचकर भी जांच की जाएगी ताकि यह पता चल सके कि ग्रामीण क्षेत्रों में बने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं मिल पा रही हैं या नहीं, साथ ही उनमें होने वाली लापरवाही को लेकर भी लोगों से संवाद टीम करेगी।

महिला अस्पताल की जांच के दौरान नहीं दिखाई दी कोई बड़ी कमी

उत्तर प्रदेश सरकार की सुविधाएं आम लोगों तक पहुंच रही है या नहीं यह सभी जांच के बिंदु है और जो स्वास्थ्य विभाग में कमियां हैं उनकी जानकारी होने पर उनके निदान के लिए शासन को लिखा जाएगा। महिला अस्पताल की जांच के दौरान कोई बड़ी कमी नहीं दिखाई दी कुछ खामियां जरूर है जिनके सुधार के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित भी किया गया है।

Tags:    

Similar News