ये है दुनिया के वो 8 बॉस जिनके साथ हर कोई काम करना चाहेगा

Update: 2018-10-26 12:21 GMT

लखनऊः भूल जाइये अच्छे लाइफ पार्टनर के बारे में और भूल जाइये अच्छी फैमिली लाइफ के बारे में क्योंकि दुनिया का सबसे सुखी आदमी वही है, जिसे दुनिया में एक अच्छा बॉस मिलता है। आप भी अपने बॉस को भला-बुरा कहते ही होंगे कभी प्रमोशन, कभी छुट्टी तो कभी ज्यादा काम कराने को लेकर । लेकिन हम आपको ऐसे बॉसेस़ के बारे में बतायेंगे, जिनका इंम्पलॉय हर कोई बनना चाहेगा

1- सावजीभाई ढोलकिया

सावजीभाई ढोलकिया हरेकृष्ण एक्सपोर्टस् के मालिक है। ये 2016 में तब चर्चा में आये थे, जब इन्होंने अपने 1665 कर्मचारियों को बेहतर काम करने के फिएट पंटो कार,फ्लेट और ज्वेलरी गिफ्ट की थी।

यह भी पढ़ें .......ऑफिस में तेजी से आगे बढ़ना है तो नये बॉस के साथ तालमेल जरूरी

2-ब्रुनेलो कोसेनली

ब्रुनेलो एक फैशन कंपनी के मालिक है। ये अपने स्टाफ को पूरे इटली में काम करने वाले लोगो से 20% अधिक सैलरी देते है। इनकी कंपनी में स्टाफ के हर व्यक्ति को 90 मिनट का ब्रेक लेना ज़रूरी होता है।

3-रिचर्ड ब्रेनसन

रिचर्ड दुनिया की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वर्जिन के मालिक है। ये अपनी कंपनी के हेडक्वाटर में काम करने वाले नये माता-पिता बने स्टाफर को एक साल की पेड लीव देते है।

4-इंदिरा नूई

बचपन में हमारे मात-पिता को हमारे प्रिंसिपल ने कई बार शिकायती पत्र भेजा होगा। पर इंदिरा अपने इंपलॉयर के माता-पिता को पत्र लिखकर आभार जताती है कि उनका बेटा या बेटी पेप्सिको के लिये कितना अच्छा काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें .......कंपनी या संस्थान में काम करते समय जब बॉस से आ जाए तकरार की नौबत…

5- इयान ल्यूक़स

RED-7 कंपनी के मालिक इयान जैसा बॉस तो शायद ही कोई हो। इयान अपनी शादी की 20वीं सालगिरह पर पूरे स्टाफ को 3 दिन की शाही ट्रिप पर ले गये थे।

6-ब्रायन चेस्की

एअर BNB के मालिक चेस्की कई सुविधायें अपने कर्मचारियों को देते है,जैसे-22 हफ्तें की मैटेरनिटी लीव,फ्री हेल्थ इंश्योरेंस,फ्री ऑर्गेनिक लंच,एप्पल के फोन, साल में एक बार छुट्टियों के लिये 2000 डॉलर के कूपन और पब्लिक पार्किंग के लिये हर महीनें 100 डॉलर।

 

7- एंड्रयू फिंगरमैन

फोटोशेल्टर के CEO एंड्रयू अपने इंम्पलॉइज़ को हर महीनें एक बार बीयर पार्टी देते है। उनका मत है कि ऐसा करने से सब आपस में घुल-मिल जाते है, जिससे नये-नये क्रियेटिव आइडिया आते है।

8- डेन प्राइज़

ग्रेविटी पेयमेंट्स के CEO डेन ने अपनी सैलरी 90% कम कर दी थी, ताकि उनके कर्मचारियों की सैलरी बढ़ सके।

Tags:    

Similar News