भीषण आग से झुलसा बलिया, 9 लोग आये चपेट में, एक किशोर ने तोड़ा दम

भांव इंस्पेक्टर योगेंद्र बहादुर सिंह, चौकी इंचार्ज सीयर आरके सिंह पुलिस बल के साथ घायलों के इलाज में लगे रहे। वहीं हादसे के शिकार घायल व मृतक के परिजनों की चित्कार से सीयर अस्पताल का माहौल पूरी तरह से गमगीन रहा।

Update: 2020-12-14 09:59 GMT
भीषण आग से झुलसा बलिया, 9 लोग आये चपेट में, एक किशोर ने तोड़ा दम (PC: Social Media)

बलिया: उभांव थाना क्षेत्र के फरसाटार गांव में सोमवार की सुबह 10 बजे बिजली के 11 हजार वोल्ट का तार ग्रामिणों से खिंचवाने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। अचानक तार में आए करेंट से तार खींचने में लगे नौ ग्रामीण बुरी तरह से झुसल गए , जबकि एक किशोर की मौत हो गई। तार खींचने में अधिकांश गांव के युवा व किशोर ही शामिल थे जबकि विभागीय कर्मचारी दूर खड़ा होकर तार खिंचने में लगे थे। हादसे के बाद गांव में अफरा तफरी मच गई। जबकि मौके पर मौजूद बिजली विभाग के संविदा वाले कर्मचारी और प्राइवेट लाइनमैन फरार हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल सभी घायलों को इलाज हेतु सीएचसी सीयर पहुंचवाया।

ये भी पढ़ें:राजनाथ सिंह ने दिया ऐसा बयान, पढ़कर गर्व से चौड़ा हो जाएगा हर भारतीय का सीना

ballia-matter (PC: Social Media)

9 आग में झुलसे लोगों का इलाज शुरू

जहां चिकित्सकों ने बिजली से झुलसे गौतम कुमार पुत्र सुरेश (32), प्यारे लाल पुत्र श्यामू प्रसाद (33), अमित कुमार पुत्र स्वर्गीय मुखलाल (12), महातम कुमार गौतम पुत्र परशुराम (30), अमित कुमार पुत्र सरजू प्रसाद (15), आदित्य कुमार पुत्र बनारसी प्रसाद (14), करन कुमार पुत्र परशुराम (17), इंद्रजीत कुमार पुत्र जगलाल (21), प्रिंस कुमार पुत्र अशोक (15) का इलाज शुरु कर दिया। जबकि सत्या कुमार पुत्र बनारसी (14) को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उभांव इंस्पेक्टर योगेंद्र बहादुर सिंह, चौकी इंचार्ज सीयर आरके सिंह पुलिस बल के साथ घायलों के इलाज में लगे रहे। वहीं हादसे के शिकार घायल व मृतक के परिजनों की चित्कार से सीयर अस्पताल का माहौल पूरी तरह से गमगीन रहा।

ग्रामीणों की मानें तो गांव में पैसा वसूली के लिए बिजली विभाग के लाइनमैन कई महीनों से टूट कर गिरे 11 हजार वोल्ट का तार ठीक नहीं कर रहे थे। सोमवार को गांव के युवकों ने चंदा लगाकर लाइनमैन को देने के लिए ₹800 इकट्ठा किया था, बावजूद विभाग के लाइनमैन मौके पर स्वयं खड़े थे और गांव के लड़कों से ही बिजली का तार खिंचवा रहे थे।

ballia-matter (PC: Social Media)

ये भी पढ़ें:बंगाल हमलावरों का खेल खत्म, BJP नेता चलेंगे इस कार से, मिली Z श्रेणी की सुरक्षा

इस बीच उक्त बिजली का तार गांव से गुजर रहे दूसरे 11 हजार वोल्ट के तार में सट गया और करंट लगने से मौके पर ही 10 लोग बेहोश हो गए इनमें से एक युवक की मौत हो गई। इस सम्बंध में पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री छट्ठू राम का कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही से इतना बड़ा हादसा हुआ है। सम्बंधित कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए। उन्होंने मृतक के परिजन को 10 लाख व घायलों को दो दो लाख रुपये देने की मांग किया है।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News