जनता कर्फ्यू से पहले बच्ची का हुआ जन्म, परिवार वालों ने नाम रखा 'कोरोना'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को पूरे देश जनता कर्फ्यू लगा, लेकिन इसके शुरू होने गोरखपुर के जिला महिला अस्पताल में एक बच्ची का जन्म हुआ। इस बच्ची का नाम उसके माता-पिता ने कोरोना रखा है।

Update:2020-03-22 22:40 IST

गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को पूरे देश जनता कर्फ्यू लगा, लेकिन इसके शुरू होने गोरखपुर के जिला महिला अस्पताल में एक बच्ची का जन्म हुआ। इस बच्ची का नाम उसके माता-पिता ने कोरोना रखा है। उनका तर्क है कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि एकजुट होकर लड़ने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें...कोरोना : वेदांता के चेयरमैन ने दिए 100 करोड़, आनंद महिंद्रा भी आगे आए

एक रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल में भर्ती जिले के गगहा क्षेत्र के ग्राम सोहगौरा निवासी बब्लू त्रिपाठी की पत्नी रागिनी त्रिपाठी ने रविवार को बच्ची को जन्म दिया। परिजनों ने परामर्श के बाद उसका नाम कोरोना रखने का फैसला किया। रागिनी ने रात 12:20 बजे इस बच्ची को जन्म दिया था।

यह भी पढ़ें...कोरोना पर मालिनी अवस्थी ने गाया ये गाना, PM मोदी ने किया शेयर

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 34 मामले मिले हैं, इनमें से 9 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के 15 जिलों में 23 से 25 मार्च तक लॉकडाउन का एलान किया है।

यह भी पढ़ें...नोएडा के 3 पुलिसकर्मियों में दिखे कोरोना के लक्षण, सभी को आइसोलेशन में रखा गया

गोरखपुर के अलावा प्रदेश के आगरा, बरेली, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, आजमगढ़, लखीमपुर-खीरी, सहारनपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर और अलीगढ़ में 23 से 25 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

कोरोना वायरस के देशभर में अब तक 391 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 24 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 7 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Tags:    

Similar News