Mirzapur में हाईवोल्टेज ड्रामा: आत्महत्या के लिए छत पर चढ़ी महिला, जाने पूरा मामला

लालगंज तहसील क्षेत्र के नदिनी ग्राम निवासिनी केशरी देवी का मकान सरकार के अधिगृहीत जमीन में आ गया । जब मुआवजा मिलने की प्रक्रिया आरम्भ हुई तो सरकारी मिली भगत से उसका अराजी नंबर ही बदलवा दिया गया ।

Update: 2021-01-22 11:25 GMT
Mirzapur में हाईवोल्टेज ड्रामा: आत्महत्या के लिए छत पर चढ़ी महिला, जाने पूरा मामला (PC: social media)

मिर्ज़ापुर: कलेक्ट्रेट परिसर में उस वक़्त हंगामा मच गया जब लालगंज थाना क्षेत्र के नदिनी गांव निवासिनी अपनी फरियाद न सुने जाने पर आत्महत्या के लिए छत पर चढ़ गई। महिला का आरोप है कि उसके मकान का मुआवजा विभागीय बाबू की मिली भगत से दूसरे को दिया जा रहा है। सारी रिपोर्ट उसके पक्ष में होने के बाद भी उसकी नहीं सुनी जा रही है। उससे नाजायज मांग की गई । इंकार करने पर दूसरे पक्ष से डेढ़ लाख रुपए में मनमानी करने का ठेका लेकर अन्याय किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:धमाके से दहला J&K: जवानों पर हुआ भयानक हमला, वाहन को बनाया निशाना

केशरी देवी का आरोप

लालगंज तहसील क्षेत्र के नदिनी ग्राम निवासिनी केशरी देवी का मकान सरकार के अधिगृहीत जमीन में आ गया । जब मुआवजा मिलने की प्रक्रिया आरम्भ हुई तो सरकारी मिली भगत से उसका अराजी नंबर ही बदलवा दिया गया । दूध दही बेंचकर अपना घर बनवाने वाली महिला के पक्ष में तमाम रिपोर्ट आने के बाद भी जिम्मेदारी से महकमें के ही लोग कतरा रहे हैं । महिला ने कहा कि सारी रिपोर्ट मेरे पक्ष में होने के बावजूद न्याय नहीं मिल रहा है । सरकार न्याय करे । सब कुछ लूट जाने के बाद वह जी कर क्या करेंगी।

Full View

केदार नाथ, अधिवक्ता

कलेक्ट्रेट में हंगामा मचने के बाद मामला सामने आने पर विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है । जांच कराया जायेगा।

ये भी पढ़ें:हमारा दीवाना पाकिस्तान: लजीज इंडियन थाल के शौकीन यहां के लोग, जानें गूगल रिपोर्ट

कैमरे के सामने से भागने लगे बाबू

इस मामले में जब आरोपी बाबू से उनकी प्रतिक्रिया जानने का प्रयास किया गया तो वह कैमरे के सामने आने से बचने के लिए भाग निकले जो कुछ कहा वह कैमरे में कैद हुआ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News