Aaj Ka Mausam: यूपी में मानसून का सिलसिला जारी, 19 जिलों में अलर्ट, कई जिलों में स्कूल बंद

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में बारिश का बारिश के चलते कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। साथ ही 19 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Update:2024-09-13 07:35 IST

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। प्रदेश के तमाम जिलों में बारिश का दौर जारी है। राजधानी लखनऊ समेत पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश हो रही है। मानसून का दौर अभी जारी रहने वाला है। मौसम विभाग ने आज यूपी के कई जिलों में बारिश की आशंका जताई है। कल यानी गुरुवार को राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश हुई। आने वाले सप्ताह में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है। पिछले दिन शुरु हुई बारिश आज सुबह भी जारी है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

19 जिलों में अलर्ट जारी 

राजधानी लखनऊ में सुबह से ही मौसम सुहावना है। कल देर शाम शुरु हुई बारिश ने लोगों को उमस और गर्मी से राहत दिलाई। नोएडा में बारिश के साथ तेज हवा चल रही हऐ और जगह-जगह पानी भर गया है। आज यानी 13 सितंबर को भी प्रदेश में भारी बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 19 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। पिछले कई दिनों से हो रही बारिश ने लोगों को घरों में कैद रहने को मजबूर कर दिया है। कई स्कूलों में पानी भर गया है। 

आज इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार आज यानी शुक्रवार को मुरादाबाद, रामपुर, बिजनौर, बरेली, पीलीभीत में भारी बारिश की आशंका है। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, सीतापुर और सहारनपुर,श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी जिले में भारी बारिश हो सकती है। मुजफ्फरनगर,अमरोहा, शाहजहांपुर, संभल, मेरठ, बदायूं और आसपास के इलाकों में भी बारिश की आशंका है। कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराईच, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, लखीमपुर खीरी और सीतापुर में गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की आशंका है। 

बारिश के चलते स्कूल बंद

भारी बारिश के चलते उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। मुरादाबाद डीएम के मुताबिक, भारी बारिश के चलते आज शुक्रवार 13 सितंबर को कक्षा 8 तक के सभी स्कूल एवं शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, फर्रुखाबाद, हमीरपुर, औरैया, सीतापुर, कन्नौज, जालौन, अलीगढ़, हाथरस, बहराइच और अलीगढ़ में भी भारी बारिश के चलते  डीएम ने स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है।

Tags:    

Similar News