Aaj Ka Mausam: गर्मी से मिलेगी "आजादी", इस दिन तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। आने वाली 20 तारीख तक प्रदेश के तमाम जिलों में बारिश होती रहेगी।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-15 02:15 GMT

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में मानसून का सिलसिला जारी है। आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी राज्य के तमाम इलाकों में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। राज्य में लोगों को गर्मी और उमस से आजादी मिलेगी। प्रदेश में इन दिनों मौसम सुहावना बना हुआ है। राजधानी लखनऊ में कल भी जमकर बारिश हुई। लोगों को बारिश से आराम मिल रहा है। आज 15 अगस्त को भी पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। साथ ही गरज-चमक भी देखने को मिल सकती है। वहीं पूर्वी यूपी के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग ने किसी भी जगह पर भारी बारिश की चेतावनी नहीं जताई है। आने वाली 20 तारीख तक प्रदेश के तमाम इलाकों में बारिश होने की आशंका है। 

आज कैसा रहेगा मौसम (Aaj Ka Mausam)

आज 15 अगस्त को पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की आशंका है। इसके साथ ही पूर्वी यूपी के कई जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। साथ ही कल यानी 16 अगस्त को भी पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में बारिश की आशंका है। पूर्वी यूपी में कुछ जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है। यह सिलसिला 20 अगस्त तक जारी रहने की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के तमाम जिलों में अभी मानसून जारी रहेगा। हालांकि अभी किसी जिले में भारी बारिश की चेतावनी नहीं जारी की गई है। लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल सकती है। 

20 अगस्त तक जारी रहेगा सिलसिला

16 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने अपने रिपोर्ट में  बताया कि 17 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। 18, 19 और 20 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी यूपी के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की आशंका है। कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की आशंका है। IMD ने पूर्वी यूपी में 16, 17 और 18 अगस्त को अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। 

Tags:    

Similar News