Aaj Ka Mausam: प्रदेश में फिर एक्टिव होगा मानसून, झमाझम बारिश के साथ होगी सितंबर की शुरुआत

Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी शनिवार को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर ही बारिश हो सकती है। हालांकि, इस दौरान बादल गरजने के साथ ही एक-दो जगहों पर बौछारें भी पड़ सकती हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-31 02:28 GMT

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: यूपी की राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में बारिश के बाद उमस भरी चिपचिपी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। मौसम विभाग के मुताबिक सितंबर महीने शुरूआत अच्छी बारिश के साथ हो सकती है। महीने की शुरुआत के तीन दिनों में कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है। फिलहाल यूपी में कभी बारिश तो कभी धूप की लुकाछिपी जारी है। हालांकि जहां बारिश हो रही है, वहां का मौसम ठीक बना हुआ है। लेकिन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे से बारिश न होने के कारण लोग उमस से बेहद परेशान हैं। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 5 सितंबर तक बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है।

यूपी में आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी शनिवार को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर ही बारिश हो सकती है। हालांकि, इस दौरान बादल गरजने के साथ ही एक-दो जगहों पर बौछारें भी पड़ सकती हैं। लेकिन आज दोनों ही हिस्सों में कहीं पर भी भारी बारिश होने की संभावना नहीं है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो सितंबर महीने के शुरुआती तीन दिनों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। 1 सितंबर को प्रदेश के पश्चिमी व पूर्वी हिस्से में 25 से 50 फीसदी जगहों पर बादल गरजने के साथ बारिश हो सकती है।

02 सितंबर से अचानक बदलेगा मौसम

रविवार को प्रदेश के दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इसके बाद 2 सितंबर को प्रदेश का मौसम अचानक बदल सकता है। इस अवधि में प्रदेश के पश्चिमी व पूर्वी यूपी में बारिश का दायरा बढ़ सकता है। इस दौरान अनेक स्थान पर बादल गरजने के साथ ही बारिश होने की संभावना जताई गई है। रविवार की तरह सोमवार को भी प्रदेश में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है।  

Tags:    

Similar News