Aaj Ka Mausam: यूपी में अभी बारिश के आसार नहीं, करना होगा कुछ दिनों तक इंतजार

Aaj Ka Mausam: रविवार को भी राजधानी समेत बराबंकी, हरदोई, गोंडा, अयोध्या, बस्ती, गोरखपुर, बलिया, वाराणसी, गाजीपुर, कुशीनगर, रायबरेली, कानपुर, बरेली, गाजियाबाद, मुरादाबाद, हापुड़, बागपत सहित अधिकतर जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। दिन में तेज धूप रहेगी और उमस भरी गर्मी का दौर जारी रहेगा।

Report :  Network
Update:2024-10-06 06:43 IST

UP Weather (Pic:Social Media)

Aaj Ka Mausam: यूपी से मानसून अब लौट गया है। प्रदेश में गर्मी का दौर फिर से जारी हो गया है। अक्टूबर में इतनी गर्मी पड़ रही है कि हर कोई इसे देख कर हैरान है। वहीं आने वाले चार-पांच दिनों तक यूपी में बारिश की कोई संभावना भी नहीं दिख रही है। शनिवार को यूपी के लखनऊ, हरदोई, लखीमपुर-खीरी, बाराबंकी, अमेठी, रायबरेली, कानपुर, उन्नाव, बरेली, मुरादाबाद, रामपुर, हापुड़, मेरठ, सहारनपुर, गाजियाबाद सहित अधिकतर जिलों में मौसम शुष्क रहा। दिन में तेज धूप निकली रही। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से परेशान होना पड़ा।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक अभी गर्मी से राहत मिलने वाली नहीं है। ऐसा ही मौसम बना रहेगा। दिन में तेज धूप निकलेगी और उमस भरी गर्मी जारी रहेगी। वहीं तेज धूप के कारण तापमान में भी दो से तीन डिग्री की वृद्धि देखी गई है।

रविवार को भी राजधानी समेत बाराबंकी, हरदोई, गोंडा, अयोध्या, बस्ती, गोरखपुर, बलिया, वाराणसी, गाजीपुर, कुशीनगर, रायबरेली, कानपुर, बरेली, गाजियाबाद, मुरादाबाद, हापुड़, बागपत सहित अधिकतर जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। दिन में तेज धूप रहेगी और उमस भरी गर्मी का दौर जारी रहेगा।

अभी बारिश के आसार नहीं

मौसम विभाग की मानें तो अभी यूपी में चार-पांच दिनों यानी दस अक्टूबर तक बारिश का कोई चांस नहीं है। सोमवार और मंगलवार को भी यूपी के अधिकांश जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान दिन में तेज धूप निकली रहेगी और गर्मी भी जारी रहेगी। वहीं सुबह-शाम के मौसम में जरूर थोड़ी बहुत नरमी देखी जा सकती है। नवरात्र बाद मौसम में परिवर्तन देखा जा सकता है। 11 और 12 अक्टूबर को पूर्वी यूपी के गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बलिया, सिद्धार्थनगर में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं पश्चिमी यूपी के हापुड़, मेरठ, गाजियाबाद, बागपत में भी इस दौरान कहीं हल्की तो कहीं मध्यम से तेज बारिश होने का पूर्वानुमान है।

Tags:    

Similar News