Aaj Ka Mausam: लखनऊ समेत यूपी के 35 जिलों में आज भी झमाझम बारिश

Aaj Ka Mausam:यूपी की राजधानी समेत अधिकतर जिलों में शुक्रवार को हुई झमाझम बारिश से तापमान में गिरावट के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

Report :  Network
Update:2024-09-28 06:38 IST

लखनऊ में अगले तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी: Photo- Social Media

Aaj Ka Mausam: मौसम ने एक बार फिर करवट लिया है और फिर से यूपी में बारिश का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार को लखनऊ समेत यूपी के बाराबंकी, उन्नाव, सीतापुर, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, गोरखपुर, देवरिया, सिद्धार्थनगर, बस्ती गाजियाबाद, गजरौला, मुरादाबाद समेत आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश हुई। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से जहां राहत मिली तो वहीं मौसम में भी नरमी देखी जा रही है। बारिश से तापमान में भी गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में आज भी यानी 28 सितंबर को 35 जिलों में बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को लखनऊ समेत प्रदेश के बाराबंकी, सीतापुर, लखीमपुर-खीरी, हरदोई, उन्नाव, बहराइच, गोंडा, प्रयागराज, बलरामपुर, अमेठी, कानपुर, फतेहपुर, गाजियाबाद, अलीगढ़, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, बुलंदशहर सहित 35 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। यूपी के कई जिलों में अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई गई है।

बारिश से मौसम हुआ सुहाना

मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक मानसून इसी तरह से सक्रिय रहेगा। यूपी के 35 जिलों में बारिश का दौर अगले दो से तीन दिनों तक जारी रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी की राजधानी समेत गाजियाबाद, सीतापुर, उन्नाव, हरदोई, गोरखपुर में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं अन्य इलाकों में यह बारिश मध्यम से तेज हो सकती है।

शनिवार को पूर्वी यूपी और तराई के इलाकों में मध्यम से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच कई स्थानों पर गरज और चमक के साथ भी बारिश होने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के अनुसार कानपुर, उन्नाव, प्रयागराज, सोनभद्र, चंदौली, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, ललितपुर, झांसी, जालौन, महोबा, कौशाम्बी, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर, अम्बेडकरनगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश अटर्ल जारी किया गया है।

जानिए लखनऊ में कैसा रहेगा आज का मौसम

राजधानी लखनऊ में शनिवार को सुबह से ही बारिश हो रही है। यह बारिश कहीं हल्की से मध्यम तो कहीं मध्यम से तेज हो रही है। बारिश से राजधानी के लोगों को राहत मिली है। गुरुवार रात से जारी बारिश का सिलसिला अभी जारी है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिनों तक राजधानी में बारिश का दौर जारी रहेगा। इससे जहां मौसम सुहावना बना रहेगा तो वहीं तापमान में भी गिरावट आएगी।

Tags:    

Similar News