Aaj Ka Mausam: अचानक मौसम ने लिया यूटर्न, उमस और चिपचिपी गर्मी ने किया परेशान

Aaj Ka Mausam: आईएमडी के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ में आज दिन भर बादल छाए रहने की संभावना है। इसके साथ ही लखनऊवासियों को आज चिपचिपी गर्मी का भी सामना करना पड़ेगा।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-17 02:15 GMT

Aaj Ka Mausam (Pic: Social Media)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में जारी मानसून के बीच मौसम ने अचानक यूटर्न ले लिया है। बीते सप्ताह राहत बनकर आई बारिश इस सप्ताह अचानक गायब हो गई है। बारिश न होने से समूचे प्रदेश में भीषण उमस और चिपचिपी गर्मी बढ़ गई है। कुछ दिनों तक राहत की बारिश के बाद लोगों को फिर से उमस और गर्मी ने बेहाल करना शुरु कर दिया है। वहीं बदले मौसम की वजह से बीमारियां भी बढ़नी शुरू हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 17 अगस्त को प्रदेश में कहीं-कहीं बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी। दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 26 डिग्री रह सकता है।

लखनऊ में आज कैसा रहेगा मौसम (Lucknow Ka Mausam)

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक यूपी की राजधानी लखनऊ में आज दिन भर बादल छाए रहने की संभावना है। इसके साथ ही लखनऊवासियों को आज चिपचिपी गर्मी का भी सामना करना पड़ेगा। लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 34 सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं, न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। 

आज इन जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना

आज यानी शनिवार को बांदा, प्रयागराज, चित्रकूट, कौशांबी और फतेहपुर जिले में बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इसके साथ ही बस्ती, देवरिया, गोरखपुर, बलरामपुर, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, कुशीनगर, महराजगंज,श्रावस्ती, बहराइच और आसपास के इलाकों में भी बारिश होने के आसार हैं।

24 घंटे बाद प्रदेश में बारिश के आसार

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, मानसून टर्फ अपनी सामान्य स्थिति से थोड़ा दक्षिण में होने के कारण प्रदेश में वर्षा के वितरण एवं तीव्रता में आंशिक कमी आई है। अब बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब का क्षेत्र बन रहा है, जो आगामी 24 घंटों के बाद प्रदेश को प्रभावित करेगा। 18 अगस्त से प्रदेश में वर्षा के क्षेत्रीय वितरण एवं तीव्रता में वृद्धि होने की संभावना है।   

Tags:    

Similar News