चमेलिया हत्याकांड: कलेजे के टुकड़े की हुई मौत तो आरोपी ने खो दी सुध-बुध, जादू-टोना के शक में महिला की कर दी हत्या

चमेलिया हत्याकांड का खुलासाः भूत-प्रेत के चक्कर में चमेलिया 48 वर्ष पुत्री स्व. शिवचरन निवासी जुड़ीदह, कोटा को, उसके पड़ोस के ही एक युवक ने मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया है।

Update: 2022-06-29 13:48 GMT

सोनभद्र: जादू-टोना के शक में महिला की कर दी हत्या

Sonbhadra News: सोनभद्र के चोपन थाना क्षेत्र (Chopan police station area) के वसुधा गांव के जुड़ीदह टोले में मंगलवार को अधेड़ महिला की हुई हत्या के मामले का पुलिस ने बुधवार को खुलासा कर लिया। आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही, उसकी निशानदेही पर आला कत्ल भी बरामद कर लिया गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा जादू-टोने के शक में हत्या किए जाने की बात सामने आई है। आरोपी को न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया है। वहां उसे न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जेल भेज दिया गया।

बताते हैं कि पुलिस को मंगलवार की सूचना मिली कि भूत-प्रेत के चक्कर में चमेलिया 48 वर्ष पुत्री स्व. शिवचरन निवासी जुड़ीदह, कोटा को, उसके पड़ोस के ही एक युवक ने मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया है। बाद में पुलिस को जानकारी मिली कि उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश

इस पर महिला के परिवार वालों की तहरीर पर पुलिस ने देर शाम आरोपी हीरालाल अगरिया पुत्र रामबली अगरिया निवासी जुड़ीदह, वसुधा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी गई। पुलिस के मुताबिक बुधवार को चोपन थानाध्यक्ष किरण कुमार सिंह को सूचना मिली कि आरोपी कोटा ग्राम पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय पर खड़ा है और कहीं जाने की फिराक में है। इसके आधार पर मौके पर टीम भेजी गई।

उप निरीक्षक त्रिभुवन राय की अगुवाई वाली टीम बताई गई जगह पर पहुंची तो वहां मौजूद आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगा। इस पर उसे दौड़ाकर दबोच लिया गया। थाने लाकर उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने पूरी घटना कबूल ली। इसके बाद उसके खिलाफ धारा 304 आईपीसी के तहत कार्रवाई करते हुए चालान कर दिया गया।

एक वर्षीय बेटे को देखा मृत तो खो दिया आपा, कुल्हाड़ी से वारकर किया घायल

पुलिस के मुताबिक आरोपी हीरालाल ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसके एक वर्षीय बेटे राजन की अचानक से मौत हो गई। वह उसे अपने कलेजे का टुकड़ा मानता था। उसे जानकारी मिली कि पड़ोस में रहने वाली चमेलिया ने उस पर जादू टोना कर दिया, इससे उसकी मौत हो गई। इससे वह काफी गुस्से में आ गया।

जब वह इसकी तस्दीक करने महिला के पास पहुंचा तो उसने भी कहा कि हां उसने जादू-टोना किया है। इससे नाराज होकर उसे उस पर कुल्हाड़ी के बट से वार कर घायल कर दिया, बाद में उसकी मौत हो गई। पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर जुड़ीदह के जंगल से कुल्हाड़ी बरामद कर चालान कर दिया गया।

Tags:    

Similar News