रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, अब स्वास्थ्यकर्मियों पर रहेगी पल-पल नजर

मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर के मार्गदर्शन में झांसी मंडल यात्री सेवा के साथ-साथ कर्मचारियों के हितों व स्वास्थ्य सेवाओं में भी निरंतर विकासशील है।

Update: 2020-07-15 13:21 GMT

झांसी: मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर के मार्गदर्शन में झांसी मंडल यात्री सेवा के साथ-साथ कर्मचारियों के हितों व स्वास्थ्य सेवाओं में भी निरंतर विकासशील है। इसी उद्देश्य से मंडल रेल चिकित्सालय, झांसी में 32 एचडी सीसीटीवी का संस्थापन किया गया है। इन हाई डेफिनिशन सीसीटीवी कैमरों की स्टोरेज मेमोरी दो टैरा बाईट प्रति कैमरा है। कुल 32 में से 12 कैमरे कोविड आइसोलेशन वार्ड में संस्थापित किये गये हैं, जिससे सम्बंधित वार्ड की सभी गतिविधियों पर निरंतर नज़र रखी जा सके। शेष 20 कैमरे रेल चिकित्सालय के अन्य प्रमुख स्थानों पर प्राथमिकता अनुसार संस्थापित किये गए है ।

ये भी पढ़ें:आसमान में बड़ा बदलाव: होगी दुर्लभ खगोलीय घटना, इन बड़े ग्रहों का रहेगा महत्व

उक्त कैमरे आरडीएसओ के नवीनतम मानकों के अनुसार है इनकी रिकॉर्डिंग क्वालिटी उच्च स्तर की हैं। इन कैमरों में रिकार्डेड वीडियो 15 दिनों तक डीवीआर में रहेंगे तदुपरांत अन्य स्टोरेज डिवाइस में ट्रान्सफर किये जायेंगे। मंडल चिकित्सालय की मोनिटरिंग हेतु एक-एक मॉनिटर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक तथा अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में लगाये गए हैं।

ये भी पढ़ें:महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: अमित शाह

सेनेटाइजेशन के लिए वाह्रा रोगी विभाग आज रहेगा बंद

रेल प्रशासन द्वारा सूचित किया जाता है कि कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने हेतु झाँसी मंडल निरंतर प्रयासरत है। इसी श्रंखला में मंडल रेल चिकित्सालय के वाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) को 16 जुलाई को सेनेटाइजेशन का कार्य किया जायेगा। इस कारण वाह्य रोगी विभाग 16 जुलाई को बंद रहेगा। आकस्मिक विभाग में चिकित्सा सुविधाये यथावत जारी रहेंगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News