Mumbai Drugs Case: बदला लेने के लिए ड्रग्स केस में अभिनेत्री को फंसाया

Mumbai Drugs Case:मुंबई पुलिस ने ड्रग्स भरी हुई एक ट्रॉफी तथा ड्रग्स से भरे केक दुबई भेजने का षड्यंत्र रचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अफसोस की बात है कि इस षड्यंत्र में दो लोग फंस गए जबकि तीन बच निकले।

Update: 2023-04-25 20:06 GMT
बदला लेने के लिए ड्रग्स केस में अभिनेत्री को फंसाया: Photo- Social Media

Mumbai Drugs Case: बदला लेने के लिए कोई किस हद तक जा सकता है? शायद किसी भी हद तक। ऐसा ही हुआ एक बॉलीवुड अभिनेत्री समेत पांच लोगों के साथ जिन्हें बदले की भवना से एक व्यक्ति ने ड्रग्स केस में फंसा दिया। इस मामले में सभी के लिए एक सबक भी है।

मुंबई पुलिस ने पकड़ा

मुंबई पुलिस ने ड्रग्स भरी हुई एक ट्रॉफी तथा ड्रग्स से भरे केक दुबई भेजने का षड्यंत्र रचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अफसोस की बात है कि इस षड्यंत्र में दो लोग फंस गए जबकि तीन बच निकले। षड्यंत्रकारी ने ड्रग्स से भरी ट्राफी तीन लोगों को पकड़ाई थी तथा ड्रग्स के भरे केक के लिए दो लोग फंसाये थे। ट्रॉफी में ड्रग्स की तस्करी के आरोप में शारजाह हवाई अड्डे पर 1 अप्रैल को एक बॉलीवुड अभिनेत्री क्रिसन परेरा पकड़ी गई थी।

वेब सीरीज़ में काम देने का झांसा

मुंबई क्राइम ब्रांच ने अभिनेत्री क्रिसन परेरा के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। परेरा को कथित तौर पर आरोपी ने एक अंतरराष्ट्रीय वेब सीरीज़ में एक भूमिका देने का वादा किया और मुंबई में कई बैठकों के बाद उसे ऑडिशन के लिए दुबई भेज दिया। आरोपी उसे एक ट्रॉफी दी और कहा कि ऑडिशन में इसे इस्तेमाल किया जाना है। बाद में पता चला कि इसमें ड्रग्स भरी हुईं थीं और परेरा को शारजाह एयरपोर्ट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 1 अप्रैल से वह शारजाह सेंट्रल जेल में है।

जांच के दौरान अधिकारियों ने पाया कि चार अन्य व्यक्ति अभियुक्त के धोखे का शिकार हुए थे, जो स्पष्ट रूप से बदला लेने की इच्छा से प्रेरित था। पीड़ितों में से तीन दुबई से लौटे थे, जबकि परेरा सहित दो को अधिकारियों ने शारजाह में गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने पांच पीड़ितों को फंसाने के लिए इसी तरह के हथकंडे अपनाए।
दोनों आरोपियों की पहचान मुंबई में बोरीवली स्थित आईसी कॉलोनी बोरीवली के 35 वर्षीय एंथोनी पॉल और 35 वर्षीय राजेश बुभाटे के रूप में हुई है, जिसे रवि के नाम से भी जाना जाता है। पॉल मलाड में एक बेकरी का मालिक है जबकि रवि एक प्रतिष्ठित बैंक में सहायक प्रबंधक है।

अभिनेत्री की मां से दुश्मनी

इस मामले का मास्टरमाइंड एंथोनी पॉल है। पॉल की क्रिसन परेरा की मां प्रेमिला से व्यक्तिगत दुश्मनी थी। पुलिस ने कहा कि प्रेमिला और पॉल की बहन पड़ोसी हैं। कोरोना काल के दौरान महामारी संबंधी दिशानिर्देशों का पालन न करने और उनकी सोसायटी में पालतू जानवरों से संबंधित मुद्दों पर दोनों में विवाद था। क्रिसन की मां कुत्तों की देखभाल करती थी जो पॉल की बहन को पसंद नहीं था। इस मसले पर पॉल का भी प्रेमिला से झगड़ा हुआ था।

गहरी चाल

जांच के दौरान पता चला कि एंथोनी पॉल ने प्रेमिला की बेटी को फंसाने के लिए रवि का इस्तेमाल किया। इन्होंने क्रिसन को ड्रग कैरियर के रूप में दुबई भेजकर प्रेमिला के खिलाफ बदला लेने की कोशिश की। जब क्रिसन परेरा शारजाह हवाईअड्डे पर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि उनके नाम पर कोई होटल बुकिंग नहीं की गई थी। उसने अपने परिवार को उस ट्रॉफी के बारे में बताया जो उसे रवि द्वारा मुंबई हवाई अड्डे पर दी गई थी। उसने उन्हें इसकी एक तस्वीर भी भेजी।

क्रिसन परेरा के भाई केविन ने उसे शारजाह के अधिकारियों को सूचित करने की सलाह दी कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है, लेकिन इसके बजाय उसे संयुक्त अरब अमीरात में ड्रग्स की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

कई और को फंसाया

मुंबई क्राइम ब्रांच के अनुसार, आएंथोनी पॉल ने पहले केन रॉड्रिक्स, क्लेटन रॉड्रिक्स, मुनीशा और ऋषिकेश पांड्या पर भी यही चाल अपनाई थी। सभी को इंटरनेशनल वेब सीरीज़ में काम करने का वादा किया गया था और दुबई भेजा गया। इनको शारजाह हवाई अड्डे पर उतरने के बाद पता चला कि उनके नाम पर कोई होटल बुकिंग नहीं की गई थी। केन रॉड्रिक्स को मुंबई एयरपोर्ट पर ड्रग्स से भरी ट्रॉफी भी दी गई थी, लेकिन उन्होंने उसे शारजाह एयरपोर्ट में कूड़ेदान में फेंक दिया और वापस घर लौट आए। पंड्या ने उन्हें दी गई ट्रॉफी ले जाने से इनकार कर दिया था, जो बाद में परेरा को दी गई थी।

क्लेटन, एक डीजे, को ड्रग्स से भरा केक दिया गया था और उसे शारजाह हवाई अड्डे के अधिकारियों द्वारा पकड़ लिया गया था। ड्रेस डिजाइनर मुनिशा को भी ड्रग्स युक्त केक मिला था, लेकिन उन्हें एहसास हो गया कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है और उन्होंने इसे शारजाह में फेंक दिया और वापस लौट आये। लेकिन षड्यंत्र और धोखाधड़ी के बारे में अधिकारियों को सूचित करने के बाद क्लेटन और परेरा दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

आपके लिए सबक

कभी भी किसी अनजान या किसी भी व्यक्ति द्वारा दी गई कोई भी चीज लेकर ट्रैवेल न करें। ऐसे केस हुए हैं कि एयरपोर्ट पर दवा भेजने या किसी और बहाने से किसी ने पैकेट पकड़ा दिया। जब गंतव्य पर आप उतरे तो पुलिस ने धर दबोचा और पैकेट में ड्रग्स पाई गईं। ऐसा देश के भीतर यात्रा में भी हो सकता है। अगर कोई जानने वाला भी आपको पैकेट दे रहा है तो उसे खोल कर भली भांति जांच लें।

Tags:    

Similar News