शिवरात्रि के पहले काशी विश्वनाथ मंदिर में बढ़ाई गई सुरक्षा, ADG ने किया निरीक्षण

एडीजी ने अधिकारियों को मंदिर परिसर के चप्पे चप्पे पर सीसीटीवी से निगरानी करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा जो कैमरे खराब हैं, उन्हें तत्काल बदला जाए। इसके अलावा येलो और रेड जोन में अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए।

Update: 2020-02-17 17:06 GMT

वाराणसी: शिवरात्रि के पहले काशी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। खासतौर से काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में कड़ा पहरा लगा दिया गया है। वाराणसी पहुंचे एडीजी सुरक्षा ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के कामों का निरीक्षण किया। इस दौरान एडीजी ने जोर देकर कहा कि कारिडोर में कार्यरत लेबर के वेरिफिकेशन कराया जाए।

चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश

एडीजी ने अधिकारियों को मंदिर परिसर के चप्पे चप्पे पर सीसीटीवी से निगरानी करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा जो कैमरे खराब हैं, उन्हें तत्काल बदला जाए। इसके अलावा येलो और रेड जोन में अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए। शाम को एडीजी सुरक्षा ने वाराणसी जोन के एडीजी बृजभूषण, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आईजी विजय सिंह मीणा, जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी, सीआरपीएफ के अधिकारी और सभी सम्बंधित अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।

शिवरात्रि पर होती है लाखों की भीड़

शिवरात्रि पर बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के लिए लाखों की संख्या में शिव भक्त काशी पहुंचते हैं। इस दौरान गंगाघट से लेकर विश्वनाथ मंदिर तक भक्तों का रेला लगा रहता है। लिहाजा सुरक्षा का खतरा बना रहता है। इस साल अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है, इसके पीछे बड़ी वजह काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कोर्ट में फिर से सुनवाई शुरू हो गई है।

ये भी देखें: गगनयान: अंतरिक्ष यात्री यहां जल,जंगल व जमीन का कर रहे सामना, जानिए पूरा मामला

Tags:    

Similar News