सावधान! दिवाली पर मिलावटखोरों का आतंक, यहां पकड़ी गई कुंतलों 'जानलेवा मिठाई'

Update:2018-11-02 12:31 IST

गोरखपुर: त्योहार आते ही नकली मिठाइयां बनाने वाले काफी सक्रिय हो जाते हैं, और वह मोटा मुनाफा कमाने के चक्कर में लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करना शुरू कर देते हैं। ऐसे में यदि आप भी बाजार से मिठाई खरीदने जा रहे हैं, तो अपनी सेहत को लेकर भी सावधान हो जाइए। कहीं ऐसा न हो कि बाजार कि त्‍योहार पर बाजार से खरीदा गया ये जहर जानलेवा बन जाए। मिलावटी मिठाई का ताजा मामला आज गोरखपुर में देखने को मिला जहां खादय विभाग की टीम ने भारी मात्रा में मिलावटी मावा और रसगुल्ला बरामद किया है।

यह भी पढ़ें— बसपा का आरोप, बीजेपी वर्कर कटवा रहे इन वोटरों के नाम, पार्टी चुनाव आयोग से करेगी शिकायत

टीम ने मौके पर पहुंचकर खोवा और छेने की मिठाई को बरामद किया

दीपावली पर्व को ध्यान में रखते हुए खाद्य औषधि विभाग की टीम में बड़ी कार्रवाई करते हुए रेलवे बस स्टैंड और कचहरी बस स्टैंड से बड़ी मात्रा मावा और रसगुल्ला की मिठाई को बरामद किया गया है। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में तीन टीमें गठित कर छापेमारी के लिए लगी हुई थी सभी मुखबीर के जरिए सूचना मिली थी रेलवे बस स्टैंड और कचहरी बस स्टैंड के पास बड़ी मात्रा में खोवा को उतारा जा रहा है । टीम ने मौके पर पहुंचकर खोवा और छेने की मिठाई को बरामद किया।

यह भी पढ़ें— हापुड़: वीडियो में देखें जमीनी विवाद के चलते दो पक्षो में हुई जमकर मारपीट

अभी तक कोई भी इन्हें लेने नहीं आया

मुख्य सुरक्षा अधिकारी अनिल सिंह ने बताया कि 26 बोरी में लगभग 13 कुंतल और 15 डिब्बे में 225 कुंतल लगभग छेने की मिठाई मिली है। फिलहाल अभी तक कोई भी इन्हें लेने नहीं आया है| मालिक के आने पर इसका नमूना लेकर उसे दे दिया जाएगा। अगर नहीं आते हैं तो इसे कार्यालय में रखने के बाद डिस्ट्रॉय कर दिया जाएगा

यह भी पढ़ें—बिग बॉस 12: 2000 के नोट पर करणवीर बोरा का तस्वीर, दीपक ने उड़ाया था मजाक

इस अवसर पर छापेमारी कार्रवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी अंजनी श्रीवास्तव नत्थू कुशवाहा अजय सिंह सूचित प्रसाद प्रतिमा त्रिपाठी विनोद कुमार राय इंद्रेश प्रसाद कृष्ण चंद आदि लोग शामिल है।

Tags:    

Similar News