Mukhtar Ansari Death: कब्रिस्तान में भीड़ के बीच गाजीपुर की DM और अफजाल अंसारी के बीच तीखी नोकझोंक

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को आज गाजीपुर में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। इस दौरान कब्रिस्तान में भारी भीड़ को लेकर गाजीपुर की डीएम और सांसद अफजाल अंसारी के बीज तीखी नोक झोंक हो गई।

Update: 2024-03-30 10:11 GMT

अफजाल अंसारी और गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी के बीज हुई तीखी नोकझोंक। (Pic: Social Media)

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी के शव को आज गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। इस दौरान लोगों की भारी भीड़ कब्रिस्तान में मौजूद रही। मुख्तार के समर्थक दूर दूर से आखिरी दर्शन के लिए कब्रिस्तान पहुंचे थे। लोग आखिरी बार मुख्तार को देखने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि गाजीपुर प्रशासन ने सिर्फ परिवार के लोगों को कब्रिस्तान के अंदर जाने की अनुमति दी थी। भीड़ बढ़ने पर प्रशासन ने लोंगों को मिट्टी देने से रोक दिया। इसी बात को लेकर मुख्तार अंसारी के भाई सांसद अफजाल अंसारी और गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी के बीज तीखी नोकझोंक हो गई। 

डीएम और सांसद के बीच बहस

सांसद अफजाल अंसारी और गाजीपुर डीएम आर्यका अखौरी के बीज मिट्टी देने को लेकर बहस हो गई। अफजाल अंसारी ने डीएम से कहा ये आप की कृपा पर नहीं है कि लोग मिट्टी देंगे या नहीं। जिसपर डीएम ने कहा कि आपने इसकी अनुमति नहीं ली है। मैं जिलाधिकरी हूं। इस पर हम विधिक कार्रवाई करेंगे। जवाब में अफजाल ने कहा कि मिट्टी देने या धार्मिक प्रयोजन के लिए किसी अनुमति की जरूरत नहीं होती। आप कोई भी हों। किसी भी देश में ऐसी अनुमति की जरूरत नहीं है। जब डीएम ने कहा कि गाजीपुर में धारा 144 लागू है तब सांसद ने कहा कि धारा 144 लगने पर भी मिट्टी देने के लिए किसी अनुमति की जरूरत नहीं है। 

प्रशासन ने नहीं दी थी अनुमति

मुख्तार अंसारी की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए प्रशासन ने सिर्फ मुख्तार के परिजनों और करीबियों को अनुमति दी थी। मगर मुख्तार को मिट्टी देने के लिए लोगों का तांता लग गया। गाजीपुर में धारा 144 लागू होने के कारण प्रशासन लोगों को कालीबाग कब्रिस्तान जाने से रोक रहा था। गाजीपुर प्रशासन द्वारा बनाए गए सुरक्षा घेरे को तोड़कर भी कुछ लोग कब्रिस्तान में घुसने की कोशिश करने लगे। जिसके बाद प्रशासन ने लोगों को रोक दिया। यही कारण है कि अफजाल अंसारी और गाजीपुर डीएम के बीच बहस हुई।

Tags:    

Similar News