Agneepath Scheme Protest: अग्निपथ योजना के विरोध में हंगामा, पुलिस ने दिखाई सूझ बूझ

Agneepath Scheme Protest: अग्निपथ योजना के विरोध में देवरिया में युवकों ने जिले में कई स्थानों पर जमकर उत्पात मचाया और पुलिसकर्मियों से मारपीट पर आमादा हो गये। सैकड़ों युवाओं का जत्था रेलवे ट्रैक जाम कर दिया।

Update: 2022-06-17 12:20 GMT

देवरिया में हंगामा करते युवा। 

Deoria: केंद्र सरकार (Central Government) की सेना में भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के विरोध में देवरिया में युवकों ने जिले में कई स्थानों पर जमकर उत्पात मचाया और पुलिसकर्मियों से मारपीट पर आमादा हो गये। सैकड़ों युवाओं का जत्था रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। हालात को देखते हुए पुलिस कप्तान संकल्प शर्मा (Police Captain Sankalp Sharma) ने खुद मोर्चा संभालते हुए स्थिति को नियंत्रित किया।

सैकड़ों संख्या में युवकों द्वारा सड़क से लेकर रेलवे ट्रैक तक किया जाम

देवरिया में सुबह से ही सैकड़ों संख्या में युवकों द्वारा सड़क से लेकर रेलवे ट्रैक तक जाम कर दिया तथा सरकार के इस फैसले का विरोध किया, कुछ युवकों द्वारा रेलवे ट्रैक पर पुशअप किया गया। विरोध कर रहे युवकों ने सुभाष चौक से लेकर सिविल लाइन तक जमकर उत्पात मचाया। युवाओं ने रास्ते में गाड़ियों को निशाना बनाने लगे और तोड़फोड़ के साथ जमकर उत्पात करने लगे। हालांकि इस दौरान देवरिया पुलिस ने खूब युवाओं को समझाया लेकिन कोई भी युवक मानने को तैयार नहीं थे। इतना ही नहीं पुलिस से भी युवक झड़प करते दिखे।

जनपद के कई स्थानों पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

इस दौरान सांसद के नाम के बोर्ड को तोड़फोड़ की तो वहीं कई बीजेपी नेताओं के गाड़ियों को भी निशाना बनाया। इसी बीच युवक पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट पर भी उतारू हो गए लेकिन कई बार सदर कोतवाल से भी झड़प का होने से बच गए, लेकिन सदर कोतवाल अनुज प्रताप सिंह (Sadar Kotwal Anuj Pratap Singh) के सूझबूझ से युवा मान गए। हालांकि जनपद के कई स्थानों पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। युवाओं का धरना प्रदर्शन अब समाप्त हो चुका है। देवरिया के एसपी संकल्प शर्मा ने काफी सूझबूझ दिखाया। आक्रोशित युवा उनकी बात मान गए और अपना धरना प्रदर्शन समाप्त कर लिए।

कई ट्रेनों के देरी से आने पर यात्री परेशान

विरोध व रेलवे ट्रैक को जाम होने के आशंका से कई ट्रेनें जनपद के गौरीबाजार तथा बनकटा स्टेशन पर घंटो खड़ी रही, जिससे गंतव्य तक पंहुचने के लिए यात्री काफी परेशान रहे। उनका कहना था कि वह दो-तीन घंटे से ट्रेन का इंतजार कर रहे है, लेकिन धरना प्रदर्शन कर रहे युवकों के डर से देवरिया सदर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन समय नहीं पहुंची।

Tags:    

Similar News