Agra News: 9 घंटे बाद बोरवेल से सकुशल निकला मासूम, फरिश्ता बने सेना और एनडीआरएफ के जवान

चार साल का बच्चा 100 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरा । कई घंटों की मशक्कत के बाद सेना ने बच्चे को सकुशल बाहर निकाल लिया।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-06-14 12:49 GMT

100 फीट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा (फोटो: सौ. से सोशल मीडिया )  

Agra News: आगरा के निबोहरा थाना क्षेत्र के धरसिया गांव में 100 फ़ीट गहरे बोरवेल में फंसे 4 वर्षीय मासूम शिवा की जिंदगी बचा ली गई है। करीब तीन घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एनडीआरएफ और सेना के जवानों ने शिवा को 100 फ़ीट गहरे बोरवेल से बाहर निकाला।

रेस्क्यू टीम ने जैसे ही मौत के मुंह में फंसे शिवा को गहरे बोरवेल से बाहर निकला पूरा गांव भगवान के जयकारों से गुजने लगा। सभी ने मासूम की जिंदगी बचाने के लिए भगवान को धन्यवाद दिया और भगवान के जोरदार जय कारे लगाए। शिवा की जिंदगी बचाने के लिए एनडीआरएफ और सेना के जवानों ने 2 प्लान तैयार किए थे। पहला प्लान ए , बोरवेल के अंदर रस्सी और जाल डालकर बच्चे को बाहर निकालने का था जबकि दूसरा प्लान बी बोरवेल से करीब 50 फीट दूसरा गड्ढा बनाकर उसमें सुरंग बनाने का था, लेकिन एनडीआरएफ का पहला प्लान कारगर साबित हुआ और बच्चे को रस्सी के सहारे जाल में फंसा कर 100 फीट गहरे बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया।
मासूम शिवा को बोरवेल से बाहर निकालते ही स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में एसएन अस्पताल में एडमिट करवा दिया गया है। फिलहाल वरिष्ठ चिकित्सकों की निगरानी में शिवा का इलाज किया जा रहा है।
आपको बता दें कि सुबह 8:00 बजे गांव के रहने वाले छोटे लाल का 4 वर्षीय बेटा शिवा 100 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था। अब मासूम शिवा को मौत के मुंह से बाहर निकाल लिया गया है। सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद अधिकारी बेहद खुश हैं। अधिकारियों ने मीडिया को विस्तार से पूरे ऑपरेशन के बारे में जानकारी दी।


Tags:    

Similar News