Agra Building Collapse: पुलिस ने आरोपी बिल्डर और धर्मशाला के मालिक को किया गिरफ्तार, घटना के बाद से महिलाओं का धरना जारी

Agra Building Collapse: धर्मशाला के बेसमेंट में खुदाई के दौरान हादसा हुआ था । छह मकान जमींदोज हो गए थे । हादसे में 6 साल की बच्ची की मौत हो गई थी ।

Report :  Rahul Singh
Update: 2023-01-27 05:52 GMT

Agra Building Collapse (photo: social media )

Agra Building Collapse: उत्तर प्रदेश के आगरा में कोतवाली थाना क्षेत्र में हुए हादसे के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है । पुलिस ने धर्मशाला के मालिक हरीश शर्मा और बिल्डर राजू मेहरा को गिरफ्तार कर लिया है । दोनों के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था । मुकदमे में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया ।

बता दें कि कोतवाली थाना क्षेत्र में धर्मशाला के बेसमेंट में खुदाई के दौरान हादसा हुआ था । छह मकान जमींदोज हो गए थे । हादसे में 6 साल की बच्ची की मौत हो गई थी । जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे । फांसी के बाद लोगों में जबरदस्त आक्रोश का माहौल है । इलाके की महिलाएं अभी भी मौके पर धरना दे रही है । पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रही हैं।

सामने आई एडीए अफसरों की लापरवाही, दूसरे को थमाया नोटिस

पूरे मामले में एडीए अधिकारियों की भूमिका सवालों के घेरे में हैं । एडी के अफसरों ने हादसे के बाद राजू मेहरा नाम के दूसरे शख्स को नोटिस देकर मामले को और उलझा दिया है । दूसरा राजू मेहरा एडीए का नोटिस लेकर अधिकारियों के पास पहुंचा । जानकारी होने के बाद एडीएम में हड़कंप मच गया । एडीए ने मामले में कार्रवाई करते हुए एक अधिकारी को हटा दिया है । उनके जगह पर दूसरे अधिकारी की तैनाती कर दी गई है ।

लगातार दरक रही है जमीन

जिस जगह पर हादसा हुआ है । वहां पर लगातार जमीन दरकने की शिकायत सामने आ रही है । हादसे की रात लोग ठीक से अपने घरों में सो भी नहीं पाए । कई मकानों में दरारे आ गई है । तो लोगों के मन में घर के धराशाई हो जाने का डर सता रहा है । स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके सामने घर के अंदर रहने की समस्या खड़ी हो गई है । ऐसे में वह अपने बच्चों को लेकर कहां जाएं कुछ समझ में नहीं आ रहा ।

Tags:    

Similar News