Agra News : पानी को लेकर हाहाकार, दिल्ली नेशनल हाईवे पर प्रदर्शन जारी

अचानक ही दर्जनों की संख्या में महिलाएं पुरुष हाथों में खाली मटके लेकर पानी पानी चिल्लाते सड़कों पर निकल आए...

Report :  Rahul Singh
Update: 2021-06-21 12:10 GMT

दिल्ली नेशनल हाईवे पर प्रदर्शन  

आगरा में पानी के लिए जनता सड़कों पर उतर आई है। महिलाओं ने मटके लेकर सड़क पर प्रदर्शन किया है । मामला आगरा दिल्ली नेशनल हाईवे का है । दोपहर के वक्त अचानक ही दर्जनों की संख्या में महिलाएं पुरुष हाथों में खाली मटके लेकर पानी पानी चिल्लाते सड़कों पर निकल आए । सभी नारेबाजी कर रहे थे । स्मार्ट सिटी आगरा के अधिकारियों से पानी दिए की मांग कर रहे थे ।

आगरा में पानी की किल्लत

आपको बता दी जून का महीना एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के फाउंड्री नगर विद्या निकेतन कॉलोनी क्षेत्र में रहने वाले लोगों पर खासा भारी पड़ रहा है । तेज गर्मी में आदमी पसीने से पानी पानी हो रहा है । और वार्ड संख्या 42 के रहने वाले सैकड़ों परिवार बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं । प्रदर्शन में शामिल महिलाओं पुरुषों का कहना है कि 1 साल से उनके इलाके में पानी नहीं आ रहा है ।

उन्हें हर दिन निजी पानी के टैंकर से पानी खरीद कर रखना पड़ता है । उन्हें ₹40 में 1 ड्रम पानी मिलता है । हर दिन उन्हें नहाने , धोने और जरूरी कामों को निपटाने के लिए करीब ₹100 का पानी खरीदना पड़ता है । इलाके में रहने वाले अधिकांश परिवार या तो मध्यमवर्गीय हैं । या फिर गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे हैं । ऐसे में रोजाना ₹100 का पानी खरीदना गरीब परिवारों के लिए खासा मुश्किल साबित हो रहा है ।

इलाके के लोगों ने कई बार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से अपनी गुहार लगा चुके हैं । लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है । ऐसे में जब बच्चों का रोना , परेशान होना लोगों को सहन नहीं हुआ । तो उनके सब्र टूट गया । और लोग सड़कों पर निकल आए । हाथों में मटकी लेकर प्रदर्शन किया । हालांकि मौके पर पहुंचे स्थानीय पुलिस कर्मियों ने लोगों को आश्वासन देकर घर वापस भेज दिया । लेकिन लोगों में पानी ना मिल पाने से बड़ी मायूसी और नाराजगी है । लोगों ने इस बात का ऐलान भी किया है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई उनको पानी नहीं मिला तो वह उग्र प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे । और इसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की होगी । 

Tags:    

Similar News