Agra Hadsa: भयानक धमाके से कांपे लाग, अचानक फटा गैस सिलेंडर और जलने लगा अपार्टमेंट

Agra Fire: आगरा के सदर थाना क्षेत्र में एक अपार्टमेंट के फ्लैट में भीषण आग लग गई, जिसके बाद गैस सिलेंडर भी फट गया। इससे मौके पर भगदड़ मच गया।

Report :  Rahul Singh
Update: 2022-05-23 16:47 GMT

अपार्टमेंट में भीषण आग (फोटो- न्यूजट्रैक)

Agra Fire News: इस वक्त की बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद (Agra) से सामने आ रही है, जहां पर अपार्टमेंट के फ्लैट में भीषण आग लग गई है। आग लगने की वजह से गैस सिलेंडर में भी ब्लास्ट (Gas Cylinder Blast) हो गया, जिससे फ्लैट का सामान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं अपार्टमेंट में आग लगने से मौके पर भगदड़ मच गई है। स्थानीय निवासियों में डर का माहौल देखा जा रहा है। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। यह पूरा मामला सदर थाना क्षेत्र (Sadar Thana Chetra) के एवी रेसिडेंसी अपार्टमेंट (AV Residency Apartment) का है।

आगरा में लगी भीषण आग 

आगरा के थाना सदर क्षेत्र के शमशाबाद रोड स्थित ए वी रेजीडेंसी के फ्लैट नंबर 111 में देर शाम आग लगने के बाद हड़कंप मच गया । देखते ही देखते फ्लैट की खिड़कियों से आग की विकराल लपटें निकलने लगी । फ्लैट स्वामी राम मोहन गुप्ता हादसे के वक्त फ्लैट में थे। आग लगते ही वह किचन में पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया । धू धू कर जल रहे सिलेंडर पर पानी डाला लेकिन आज कम होने के बजाय बढ़ती चली गई । मामला बिगड़ते देख फ्लैट स्वामी राम मोहन गुप्ता अपनी जान बचाकर शोर मचाते हुए फ्लैट से बाहर निकल आए । इसी बीच फ्लैट में जोरदार धमाका हुआ और पूरा अपार्टमेंट ही मानो हिल गया । मौके पर अनहोनी की आशंका को देखते हुए लोगों की भारी भीड़ जुट गई । जानकारी मिलते ही थाना पुलिस और फायर टीम मौके पर पहुंच गई । फायर टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद फ्लैट में लगी आग पर काबू पाया ।

आग में फ्लैट का कीमती सामान जलकर हुआ खाक

एवी रेजिडेंसी के फ्लैट नंबर 111 में आग लगने से फ्लाइट स्वामी राम मोहन गुप्ता को भारी नुकसान हुआ है । अग्निकांड में फ्लैट के अंदर रखा गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया है । सोफा , टीवी समेत कीमती सामान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं । अग्निकांड में चैट स्वामी को बड़ा नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

हादसे के बाद अपार्टमेंट में रहने वाले परिवारों में आक्रोश , बिल्डर पर लगाए गंभीर आरोप , मौके पर मौजूद फायर इंस्पेक्टर से की बिल्डर की शिकायत. तीन मंजिला एवी रेजिडेंसी अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 111 में हुए हादसे के बाद अपार्टमेंट के अन्य फ्लैट में रहने वाले परिवारों में बिल्डर के प्रतीक खासी नाराजगी दिखाई दी अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने मौके पर पहुंची फायर इंस्पेक्टर अमर सिंह पाल से शिकायत की कि अपार्टमेंट में अग्निकांड से निपटने के लिए पर्याप्त इंतजाम बिल्डर द्वारा नहीं किए गए हैं । शिकायत सामने आने के बाद फायर इंस्पेक्टर अमर सिंह पाल ने मामले में जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है । फायर इंस्पेक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है । नियमों की अनदेखी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News