Agra: आगरा में सरकारी नौकरी के नाम पर पैसों की ठगी, कोचिंग संचालन के खिलाफ केस दर्ज

Agra: सरकारी नौकरी के नाम पर पैसों की धोखाधड़ी करने के मामले में आज एसएसपी कार्यालय पर दो दर्जन से ज्यादा छात्र कोचिंग संचालक के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंचे। एसएसपी को लिखित में शिकायत दी है।

Report :  Rahul Singh
Update: 2022-07-19 09:59 GMT

एसएसपी ऑफिस पहुंचे छात्र

Agra: आगरा में सरकारी नौकरी पाने की उम्मीद में दर्जनों छात्रों के साथ ठगी हो गई है। रेलवे में नौकरी (Railway Job) के लिए जीवन भर की जमा पूंजी छात्रों ने शातिरों के हाथ में सौंप दी। वंदना, शिवम कुमार, गंभीर सिंह और भी दर्जनों ऐसे छात्र हैं, जिनकी रेलवे में कथित तौर पर नौकरी लगी, मेडिकल हुआ, ट्रेनिंग भी हुई और 3 महीने तक तनख्वाह भी मिली, लेकिन जब सच्चाई सामने आई तो नौकरी के लिए रुपया देने वाले छात्रों के पैरों तले जमीन खिसक गई।

कोचिंग संचालक के खिलाफ दो दर्जन से ज्यादा छात्र पहुंचे SSP ऑफिस

पता चला कि उनके साथ फर्जीवाड़ा हुआ है। नौकरी लगवाने के नाम पर रुपए लेने वालों ने धोखा किया है। उनसे ठगी कर ली गई है। 3, 4 साल के इंतजार के बाद भी जब समस्या का कोई हल नहीं निकला,तो परेशान छात्रों ने पुलिस अधिकारियों से इंसाफ की गुहार लगाई है। एसएसपी कार्यालय (SSP Office) पर आज दो दर्जन से ज्यादा छात्र कोचिंग संचालक के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंचे। एसएसपी को लिखित में शिकायत दी है।

नौकरी के नाम पर छात्रों के साथ की लाखों की ठगी

बताया है कि बरहन थाना क्षेत्र (Barhan Police Station Area) के आवल खेड़ा में कोचिंग चलाने वाले सगे भाइयों विवेक शर्मा और रिंकू शर्मा ने उनके साथ धोखा किया है। नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी कर ली है। ठगी का शिकार हुई वंदना ने बताया कि आवलखेड़ा में रहने वाली उनकी रिश्तेदार ने उसका परिचय विवेक शर्मा और रिंकू शर्मा से कराया था । उसने रिंकू शर्मा को रेलवे में नौकरी लगवाने के लिए साढ़े लाख रुपया दिया था। रुपये लेने के बाद उसका मेडिकल करवाया गया, ट्रेनिंग करवाई गई, रेलवे में नौकरी का जॉइनिंग लेटर दिया गया। 3 महीने तक तनख्वाह भी मिली लेकिन बाद में सब कुछ खत्म हो गया । नौकरी के नाम पर रुपया देने वाले छात्रों के हाथ में फर्जीवाड़े के सभी सबूत है ।

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: SSP

मामला संज्ञान में आने के बाद एसएसपी आगरा (SSP Agra) ने थाना पुलिस को मामले में जांच कर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिए हैं एसएसपी आगरा का कहना है कि दोषियों के खिलाफ निश्चित तौर पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

Tags:    

Similar News