Agra News: पारस अस्पताल केस में IMA की जांच कमेटी के सदस्य डॉ. शरद गुप्ता का इस्तीफा, जानिए वजह

Agra News: पारस हॉस्पिटल प्रकरण की जांच के मामले में IMA द्वारा गठित कमेटी के सदस्य डॉ. शरद गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया है।

Report :  Rahul Singh
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-06-24 11:53 GMT

पारस हॉस्पिटल

Agra News: पारस हॉस्पिटल (Paras Hospital) प्रकरण की जांच करने के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) द्वारा गठित की गई आंतरिक कमेटी के एक सदस्य ने इस्तीफा दे दिया है। सत्य निष्ठा पर उठ रहे सवालों से आहत कमेटी के एक सदस्य डॉ. शरद गुप्ता (Dr. Sharad Gupta) ने कमेटी के चेयरमैन के माध्यम से आईएमए अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेजा है । कमेटी सदस्य के इस्तीफे के बाद आईएमए (IMA) में हलचल मच गई है ।

मरीजों की मॉक ड्रिल मामले का वीडियो वायरल होने के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने 5 सदस्य चिकित्सकों की आंतरिक कमेटी बनाकर प्रकरण की जांच शुरू करवाई थी। लेकिन अब तक जांच कमेटी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है। कमेटी में शामिल सदस्यों ने कई बार बैठकें की, लेकिन अब तक कमेटी के सदस्यों को प्रकरण से जुड़े साक्ष्य उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। इन बातों से आहत डॉ. शरद गुप्ता ने आंतरिक कमेटी के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है।

डॉ. शरद गुप्ता 

मीडिया से बात करते हुए डॉ. शरद गुप्ता ने कहा है कि अगर आप किसी के संग न्याय नहीं कर पा रहे है तो अपने आप को प्रक्रिया से अलग कर दें। लगातार मांग करने के बाद भी जब मुझे प्रकरण से जुड़े दस्तावेज नहीं मिले, तो मैंने खुद को कमेटी से अलग कर लिया है।

डॉ. शरद गुप्ता ने बताया कि मेरे द्वारा जांच से संबंधित आईपीडी रजिस्टर , बीएचटी रजिस्टर मांगा गया था, जो मुझे उपलब्ध नहीं कराया गया, इसलिए मैंने जांच कमेटी से इस्तीफा दे दिया। डॉ. शरद गुप्ता ने बताया कि दो, तीन मरीजों ने अपनी व्यथा कमेटी को बताई है। चिकित्सकों की सत्यनिष्ठा पर सवाल उठ रहे थे। इसलिए मैंने कमेटी से इस्तीफा दिया है ।

Tags:    

Similar News