Agra: "हिंदू का घर बिकाऊ है मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण", आगरा के मकान पर लगा पोस्टर

Agra Latest News: उत्तर प्रदेश के आगरा में दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा प्रताड़ित होने की बात कहे जाने के साथ हिन्दू परिवार ने मकान पर पोस्टर लगाया जिसमें लिखा है "हिन्दू का घर बिकाऊ है।"

Report :  Rahul Singh
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-05-10 04:28 GMT

आगरा में हिन्दू परिवार ने लगाया माकन बिकाऊ का पोस्टर (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Agra News Today: "हिंदू का घर बिकाऊ है, मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण" ये तख्ती उत्तर प्रदेश के आगरा जनपथ स्थित सिकंदरा थाना क्षेत्र में एक हिन्दू परिवार के गेट पर लगी है। आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र के केके नगर इलाके में रहने वाला एक हिंदू परिवार अल्पसंख्यक समुदाय के पड़ोसियों से बेहद परेशान हैं। सीओ हरी पर्वत कार्यालय पर शिकायत लेकर पहुंची रंजना भदौरिया ने पड़ोस में रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। रंजना भदौरिया निजी अस्पताल में नर्स है।

रंजना भदौरिया का कहना है कि उनके मोहल्ले में वह अकेले हिंदू परिवार के रूप में रहते हैं। उनके आस पड़ोस में रहने वाले सभी परिवार मुस्लिम है। सभी पड़ोसी आपस में रिश्तेदार भी हैं। रंजना भदौरिया का आरोप है कि अल्पसंख्यक समाज के उनके पड़ोसियों ने उनका जीना दुश्वार कर दिया है। आए दिन उनसे मारपीट की जाती है । उनको परेशान किया जाता है। थोड़ी सी बात पर होने पर पड़ोस में रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के सभी लोग एकत्रित हो जाते हैं। उन्हें परेशान करते हैं।

पुलिस ने नहीं की कोई कार्यवाही

रंजना भदौरिया का कहना है कि वह कई बार पुलिस शिकायत कर चुके हैं लेकिन आज तक पुलिस ने उनके मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। यही वजह है कि अपना मकान बेचना चाहते हैं। उन्होंने अपने घर के बाहर एक तख्ती भी लगा दी है। तख्ती पर लिखा है कि हिंदू का घर बिकाऊ है, मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण रंजना और उनके बेटे शिवांकर का आरोप है कि जरा सा भी विवाद होने पर अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाएं एकत्रित हो जाती हैं और अपने वस्त्र फाड़ कर उनके ऊपर आरोप लगाने लगती हैं। उनमे घरो में हड्डी फेंकी जाती है, ईटे फेंकी जाती है।

पुलिस ने क्या कहा?

इस तरह के हालातों से बेहद परेशान परिवार मदद की गुहार लगा रहा है। रंजना भदौरिया का कहना है कि हालात अगर नहीं सुधरे तो उन्हें अपना मकान बेचना पड़ेगा। कहीं दूसरी जगह जाना पड़ेगा। मामले की शिकायत सामने आने के बाद सीओ हरीपर्वत पर्वत ने प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। सीओ हरिपर्वत ने थाना पुलिस को मामले में निष्पक्ष कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीओ हरी पर्वत का कहना है कि जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी। किसी का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News