Agra News: परीक्षा के दौरान कॉपी लेकर भाग गया बीएएमएस छात्र, पुलिस ने पकड़ा, हो रही पूछताछ

Agra News: आरोपी छात्र रामेश्वर न्यू हरियाणा का रहने वाला है। उसने यह नहीं बताया है कि वह कॉपी लेकर क्यों भागा था।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-10-21 08:28 GMT

डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (न्यूजट्रैक)

Agra News: डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में बीएएमएस की परीक्षाएं चल रही है। धन्वंतरी आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज कोशी का छात्र रामेश्वर सुबह 8:00 बजे से 11:00 की पाली में बीएएमएस सेकंड प्रोफेशनल की विशेष पूरक परीक्षा देने आया था। परीक्षा देने के बाद छात्र कॉपी लेकर गायब हो गया। परीक्षा संपन्न होने के बाद जब कक्ष निरीक्षक में कॉपियों का मिलान किया तो उनके होश उड़ गए। एक रोल नंबर की कॉपी बंडल में नहीं थी। इसके बाद अटेंडेंस शीट से कंपनियों का मिलान कराया गया। तो पता चला कि रामेश्वर की गोपी मंडल में नहीं है।

काफी मशक्कत के बाद परीक्षार्थी को तलाशा गया। उसे पड़कर न्यू आगरा पुलिस के हवाले कर दिया गया। संस्थान के निदेशक मनु प्रताप सिंह ने थाने में शिकायत की है। छात्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। न्यू आगरा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। न्यू आगरा पुलिस आरोपी छात्रा से पूछताछ करने में जुटी हुई है। आरोपी छात्र रामेश्वर न्यू हरियाणा का रहने वाला है। उसने यह नहीं बताया है कि वह कॉपी लेकर क्यों भागा था।

एसटीएफ और ईडी की जांच में फंसे छात्रों की कराई जा रही है विशेष परीक्षा

कुछ समय पहले डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने बीएएमएस की कॉपियों में बड़ा फर्जीवाड़ा पकड़ा था। मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई थी। एसटीएफ की जांच में यह बात सामने आई थी की छात्रों की कॉपियां फर्जी तरीके से बाहरी लोगों से लिखवाई जा रही हैं। बड़ा फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। शिक्षा माफिया लाखों के बारे न्यारे कर रहे हैं। मामला पकड़ में आने के बाद कापियों की जांच करवाई गई तो साफ हुआ कि बीएमएस की परीक्षाओं में बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है। इसके बाद अब उन सभी छात्रों की विशेष परीक्षा कराई जा रही है। जिनकी कॉपी में गड़बड़ियां पाई गई थी।

पूरी परीक्षा पर है एसटीएफ की नजर

डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से जुड़े फर्जीवाड़े की यू तो लंबी फेहरिस्त है। लेकिन बीएएमएस और एमबीबीएस की परीक्षा में फर्जीवाड़े की जांच एसटीएफ कर रही है। एसटीएफ की नजर हर पर छात्र है। पुलिस इस मामले में मास्टरमाइंड राहुल समेत विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मामले की जांच जारी है। जांच में कई बड़े खुलासे होने की पूरी संभावना है।  

Tags:    

Similar News