Agra News: शिल्पग्राम पार्किंग में लपकों का आतंक बरकरार, कई प्रयासों के बाद भी नहीं लग पा रहा अंकुश

Agra News: पर्यटन पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी लपकों की कारगुजारी पर पूरी तरह अंकुश नहीं लग पा रहा है। शिल्पग्राम पार्किंग में लपके पर्यटकों को परेशान कर रहे हैं।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-11-15 13:05 GMT

शिल्पग्राम पार्किंग में लपकों का आतंक, विदेशी पर्यटक परेशान (न्यूजट्रैक)

Agra News: पर्यटन पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी लपकों की कारगुजारी पर पूरी तरह अंकुश नहीं लग पा रहा है। ताजमहल की शिल्पग्राम पार्किंग में लपके पर्यटकों को घेर रहे हैं और उन्हें परेशान कर रहे हैं। सात समंदर पार से ताजमहल का दीदार करने के लिए आने वाले पर्यटकों को लपके परेशान करते हैं। सामान बेचने के लिए पर्यटक को घेर लेते हैं और जबरदस्ती उन्हें सामान दिखाते हैं। सामान खरीदने के लिए दबाव बनाते हैं। शिल्पग्राम पार्किंग लपकों का अड्डा बन गई है। पार्किंग में हो रही लपकागिरी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वायरल हो रहे वीडियो में लपकों की कारगुजरी नजर आ रही है।

विदेशी महिला पर्यटक उनसे बचकर निकल जाना चाहती हैं। लेकिन लपके उनका पीछा करते हैं। बस तक उनका पीछा नहीं छोड़ते। पार्किंग में इस तरह की गतिविधियां करने पर पूरी तरह प्रतिबंध है। इसके बाद भी ठेकेदार की शह पर लपकों ने पार्किंग में अड्डा बना रखा है। पर्यटक को देखते ही लपके उसे घेर लेते हैं। शिल्पग्राम पार्किंग में लड़कों की संख्या दर्जनों में है। उनके तरीके से विदेशी पर्यटक असहज हो जाते हैं। शहर से खराब छवि अपने मन में लेकर जाते हैं।

बताया जा रहा है कि पार्किंग में लपकों को संरक्षण देने का काम ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है। ठेकेदार लपकों से सुविधा शुल्क लेता है और लपके इसकी भरपाई देशी विदेशी पर्यटकों से करते हैं। शिल्पग्राम पार्किंग के अलावा ताजमहल के पूर्वी गेट, पश्चिमी गेट और पश्चिमी गेट की पार्किंग में भी लपके मौजूद रहते हैं। लपके पुलिस को देखकर कुछ देर के लिए तो गायब हो जाते हैं। लेकिन जैसे ही पुलिस हटती है। लपकों का गैंग पर्यटकों को ठगने के लिए सक्रिय हो जाता है। ताजमहल पर लपकों की काफी संख्या है। पुलिस कई बार अभियान चलाकर लपकों की धर पकड़ कर चुकी है लेकिन लड़कों के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं हो पाती है।

ताजमहल पर लपकों की सक्रियता बढ़ती जा रही है। एसीपी ताजसुरक्षा सैयद अरीब अहमद ने बताया कि अभियान चला कर लपकों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। लपका गिरी पर अंकुश लगाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। पार्किंग ठेकेदारों को भी निर्देशित कर दिया गया कि वह पार्किंग के अंदर इस तरह की गतिविधियां न होने दें। लपका गिरी होने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ विधिक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News