Agra News: हेलो आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर बम रखा है, जल्दी ही धमाका होने वाला, कॉल सुनते ही उड़े जीआरपी के होश, जाने फिर क्या हुआ

Agra News: आनन-फानन में सूचना सभी अधिकारियों को दी गई। सूचना सुनते ही रेलवे की सुरक्षा से जुड़ी सभी इकाइयों ने बिना पल गंवाए कैंट स्टेशन की तरफ दौड़ लगा दी। डॉग स्क्वायड को बुला लिया गया।

Report :  Arpana Singh
Update: 2023-10-21 16:41 GMT

Agra News (Pic:Newstrack)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में जीआरपी कंट्रोल रूम में आये एक फोन कॉल ने सबके होश उड़ा दिए। कॉल अटेंड करने वाले पुलिसकर्मी को पसीने आ गए। आनन-फानन में सूचना सभी अधिकारियों को दी गई। सूचना सुनते ही रेलवे की सुरक्षा से जुड़ी सभी इकाइयों ने बिना पल गंवाए कैंट स्टेशन की तरफ दौड़ लगा दी। डॉग स्क्वायड को बुला लिया गया। बम डिस्पोजल दस्ता पूरी यूनिट लेकर तैयार हो गया। जीआरपी, आरपीएफ डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते के साथ स्टेशन पर पहुँच गई। एक एक कर प्लेटफार्म नम्बर एक से 6 तक चप्पे चप्पे की तलाशी ली गई। हर संदिग्ध व्यक्ति वस्तु की तलाशी ली गई।

स्टेशन पर अफरा-तफरी

जांच पूरी होने के बाद भी पुलिस को कोई विस्फोटक या आपत्तिजनक वस्तु प्लेटफार्म पर नही मिली। इसके बाद कही जाकर जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारियों ने राहत की सांस ली। घटनाक्रम के दौरान करीब 1 घंटे तक आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर अफरा तफरी जैसा माहौल रहा। भारी संख्या में पुलिस और बम डिस्पोजल स्क्वॉड को देखकर यात्रियों में दहशत का माहौल रहा। चेकिंग पूरी होने के बाद जब अधिकारियों ने यात्रियों को बताया कि सूचना फर्जी है। तब कहीं जाकर यात्रियों को राहत मिली।

फर्जी निकली सूचना

मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि शाम करीब 6 बने अंजान व्यक्ति ने जीआरपी कंट्रोल रूम में फोन करके प्लेटफार्म नंबर 1 से 6 के बीच में बम रखे होने की सूचना दी थी। सूचना के बाद सभी प्लेटफार्म पर चेकिंग करवा ली गई है। सूचना फर्जी निकली है। चेकिंग के दौरान प्लेटफार्म पर किसी भी तरीके की आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है।

आरोपी के तलाश में जुटी टीम

प्लेटफॉर्म पर चेकिंग पूरी होने के बाद जीआरपी टीम अब कंट्रोल रूम में फोन करके बम होने की सूचना देने वाले आरोपी की तलाश में जुट गई है। सर्विलांस की मदद से फोन कॉल करने वाले आरोपी का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस टीम अब यह जानने के प्रयास में लगी हुई है कि आखिर फोन करने वाले ने कंट्रोल रूम में बम होने की फर्जी सूचना क्यों दी। इसके पीछे आरोपी का क्या मकसद था। 

Tags:    

Similar News