'काश! जान लेने वाले मुआवज़े में जीवन भी दे सकते', पुलिस हिरासत में व्यापारी की मौत पर अखिलेश का सीएम योगी पर प्रहार

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पुलिस हिरासत में हुई व्यापारी की मौत को लेकर योगी सरकार पर प्रहार किया।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-28 16:10 IST

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पुलिस हिरासत में हुई व्यापारी की मौत को लेकर योगी सरकार पर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जनता पूछ रही है, जिसकी हिरासत में मौत हुई है उस पर बुलडोज़र चलेगा? बता दें कि बीते शनिवार को लखनऊ के चिनहट थाने में पुलिस हिरासत के दौरान व्यापारी मोहित पांडे (32) की मौत गई थी।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, काश जान लेने वाले मुआवज़े में जीवन भी दे सकते। दीवाली पर जिन्होंने किसी के घर का चिराग़ बुझाया है, उम्मीद है वो झूठ के दीये नहीं जलाएंगे, झूठी रोशनी से अपने शासनकाल का घोर काला अंधकार मिटाने की कोशिश नहीं करेंगे। जनता पूछ रही है, जिसकी हिरासत में मौत हुई है उस पर बुलडोज़र चलेगा? निंदनीय! 

हिरासत के दौरान हुई थी मौत

बता दें कि चिनहट थाने में शनिवार को पुलिस हिरासत में 32 वर्षीय स्कूल ड्रेस व्यापारी मोहित पांडेय की मौत हो गई थी। वह चिनहट के देवा रोड स्थित अपट्रान इलाके के नई बस्ती जैनाबाद का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि मोहित का आदेश से कुछ विवाद हो गया था। इसके बाद पुलिस शुक्रवार को मोहित को थाने ले आई थी, यहां कस्टडी के दौरान शनिवार को उसकी अचानक तबीयत बिगड़ गयी। पुलिसकर्मी तुरंत मोहित को लेकर लोहिया अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

एसएचओ निलंबित

मोहित की मौत की जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि पुलिसवालों ने मोहित को हिरासत में लेने के बाद पिटाई की है, जिसके उसकी तबीयत खराब हुई और मौत हो गई। वहीं, मोहित की मां तंगेश्वरी देवी की शिकायत पर चिनहट थाने में आदेश, उसके चाचा, एसएचओ अश्विनी चतुर्वेदी और अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या व आपराधिक साजिश के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, एसएचओ अश्विनी चतुर्वेदी को निलंबित कर दिया गया है।

सीएम योगी से मिले परिजन

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मोहित पांडेय के परिजनों से मुलाकात की और न्याय का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद चिनहट कोतवाली में तैनात दो और इंस्पेक्टरों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। दोनों इंस्पेक्टरों को चिनहट कोतवाली से हटा दिया गया है। हटाये गए एक इंस्पेक्टर को आशियाना तो दूसरे को गोमतीनगर विस्तार में तैनाती दी गई है।

Tags:    

Similar News