अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, लगा दिया ये बड़ा आरोप

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार तो ढाई वर्ष में ढाई कोस भी नहीं चल सकी है। अखिलेश यादव ने कहा कि डबल इंजन वाली सरकार बैलगाड़ी की रफ्तार से चल रही है।

Update: 2023-05-16 10:08 GMT

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार तो ढाई वर्ष में ढाई कोस भी नहीं चल सकी है। अखिलेश यादव ने कहा कि डबल इंजन वाली सरकार बैलगाड़ी की रफ्तार से चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अराजकता, लूटपाट और असुरक्षा का माहौल बनाया हुआ है।

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास पर प्रेस कांफ्रेंस किया और अपनी सरकार के ढाई वर्ष के कार्यकाल को सुशासन वाला बताया।

यह भी पढ़ें...तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, जानें इस लड़ाकू विमान की विशेषताएं, डरते हैं चीन-पाक

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जश्न मना रहे हैं और उन्नाव में गोली चल रही है। पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार के आंकड़े झूठे हैं। प्रदेश में बेटियां असुरक्षित हैं।

अखिलेश ने कहा कि मैनपुरी में 11वीं की छात्रा के साथ रेप की घटना हुई। उन्होंने कहा कि बलात्कार, छोटी बेटियों के साथ घटनाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि व्यापारी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

अखिलेश ने आगे कहा कि सरकार आंकड़े छुपा रही है। उन्होंने कहा कि आधुनिकीकरण में सरकार का कोई योगदान नहीं है। सिग्नेचर बिल्डिंग के हेलीपैड पर सरकार नहीं उतर पाई। उन्होंने कहा कि जीरो टॉलरेंस फेल हो गया है, क्योंकि कई मंत्रियों को हटाया गया।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान की ख़तरनाक ट्रेनिंग का खुलासा, भारतीय सेना अलर्ट पर

अखिलेश यादव ने कहा कि कई पुलिस अधिकारियों ने जान दी, कस्टोडियाल डेथ बढ़ी है। उन्होंने कहा कि कर्जमाफी से कोई लाभ नहीं हुआ कई किसानों ने आत्महत्या की है।

अखिलेश ने कहा कि हमीरपुर में किसानों ने रेल पटरी और नदी में कूद कर जान दी। कर्जमाफी के नाम पर सरकार ने धोखा दिया है।

अखिलेश ने कहा कि अर्थव्यवस्था औंधे मुहं गिरी पड़ी है। उन्होंने कहा कि साइकिल वालों की साइकिल तक नहीं बक रही है। बड़े देश कह रहे हैं कि भारत अपने आंकड़ों में हेराफेरी कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार साफ करे कि अर्थव्यवस्था 1 ट्रिलियन डाॅलर कैसे होगी।

यह भी पढ़ें...योगी सरकार के ढाई साल: सीएम ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, गिनाईं उपलब्धियां

अखिलेश ने कहा कि सरकार बताए कि किस इंडस्ट्री को सहूलियत दी। उन्होंने कहा कि नौकरी के आंकड़े झूठे हैं। सरकार बताए कितनी नौकरियां दी हैं।

उन्होंने कहा कि ओडीएफ के आंकड़े झूठे हैं। बलिया में मानक घटाए गए। एक्सप्रेस-वे के नाम पर मानकों से समझौता हो रहा है। समाजवादी सरकार के दौरान की योजनाओं को अपना बता रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य में प्रदेश पिछड़ गया है। अक्षय पात्रा की रसोइयों का बजट खत्म किया गया। गोरखपुर में एम्स को समाजवादी सरकार ने जमीन दी।

यह भी पढ़ें...भोपाल में दिग्विजय के खिलाफ लगे पोस्टर, मंदिरों में प्रवेश न करने देने की अपील

उन्होंने कहा कि गोरखपुर जू को बसपा सरकार ने शुरू किया, सपा सरकार ने नाम रखा और अब ये उसे अपना बता रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि ओडीओपी का विरोध हो रहा है। कोई व्यापार नहीं चल रहा है। डेयरी के लिए समाजवादी सरकार ने बहुत काम किया। आज गौमाता भी रो रही हैं।

Tags:    

Similar News