Gorakhpur News: अखिलेश ने CM योगी पर ली चुटकी, कहा- गोरखपुर में सड़क पर सांड खुद संभालते हैं ट्रैफिक! मेट्रो स्टेशन कहां

Gorakhpur News: समाजवार्दी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि गोरखपुर में ट्रैफिक पुलिस की कोई जरूरत नहीं है। यहां सांड खुद ही ट्रैफिक संभाले हुए हैं। कई बार यहां की तस्वीर भी सामने आती रही है। सड़कों पर सांड घूम रहे हैं।

Update:2023-04-30 23:26 IST
गोरखपुर में अखिलेश यादव: Photo- Newstrack

Gorakhpur News: समाजवार्दी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि गोरखपुर में ट्रैफिक पुलिस की कोई जरूरत नहीं है। यहां सांड खुद ही ट्रैफिक संभाले हुए हैं। कई बार यहां की तस्वीर भी सामने आती रही है। सड़कों पर सांड घूम रहे हैं। यह किसकी जिम्मेदारी है? लेकिन, मुख्यमंत्रीजी इसपर बात नहीं करते। इसलिए सवाल करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में सीएम मेट्रो चलाने की बात कर रहे थे, लेकिन इसके कोई स्टेशन नहीं बता सकते हैं।

प्रत्याशियों के समर्थन में अखिलेश आए गोरखपुर

अखिलेश यादव ने कहा कि गोरखपुर के लोगों को मैं याद दिलाना चाहता हूं ‘यह वही मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने कहा था कि हम गोरखपुर में मेट्रो चलाएंगे। अब गोरखपुर वालों आप ही बताओ, मेट्रो का स्टेशन कहां बन रहा है।' अखिलेश ने कहा कि 'यूपी में ऐसी सरकार है जो 6 साल के कार्यकाल में ना तो नाला बना पाई, पानी निकास का इंतजाम नहीं करा पाई, न विकास का काम कर पाई, वो पार्टी कैसे उम्मीद करती है कि उनके पक्ष में मतदान होगा।

'अखिलेश यादव रविवार को निकाय चुनाव का प्रचार करने गोरखपुर मंडल के दौरे पर हैं। वे रविवार को गोरखपुर पहुंचे। यहां एयरपोर्ट से निकलकर वे सड़क मार्ग से संतकबीनगर के लिए रवाना हुए। इस दौरान नंदानगर में सपाईयों ने उनका भव्य स्वागत किया। साथ ही अखिलेश यादव ने यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा की महापौर प्रत्याशी काजल निषाद के पक्ष में वोट करने की अपील की।

अखिलेश ने कहा: एक्सप्रेस-वे जुड़ा होता तो आज मैं हवाई जहाज से नहीं आता

सपा सुप्रीमो यूपी सरकार पर पूरी तरह हमलावर दिखे। उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए गोरखपुर के लोगों से पूछा, 'गोरखपुर वालों आप बताओ, यहां कूड़ा हटा या नहीं...नालियां साफ हुई या नहीं...नालियों को सीवर में जोड़ा गया या नहीं...क्या इसके लिए सरकार आपसे टैक्स ले रही है या नहीं? भाजपा वाले बोलते थे कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे में बहुत भ्रष्टाचार हुआ है। गोरखपुर वालों बताओ...आपके लिए लिंक एक्सप्रेस-वे बन रहा था, बना या नहीं बना? अगर लिंक एक्सप्रेसवे गोरखपुर से जुड़ा होता तो आज हम हवाई जहाज से नहीं, सड़क मार्ग से गोरखपुर आ गए होते।

5 हजार करोड़ में बन रही 90 किमी की सड़क

अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी 46 को 56 जानते हैं! लेकिन, हम आपको बताकर जा रहे हैं। 90 किलोमीटर की सड़क 5 हजार करोड़ रुपए से बन रही है। क्या-क्या हिसाब-किताब लगा रहे हैं ये लोग, यह कौन सा हिसाब-किताब चल रहा है? कई बार मॉल में सामान खरीदने जाओ तो एक के साथ दो सामान फ्री मिल जाता है, कहीं ऐसा ही हिसाब-किताब तो नहीं कर रहे ये लोग?

यहीं से हो रही है 2024 चुनाव की शुरूआत

अखिलेश यादव ने कहा, 'निषादों की मदद करिए आप लोग और यहीं से 2024 के चुनाव की भी शुरूआत हो रही है। जो निषाद समाज के लोग कहते हैं, हम तो जानते हैं एक बार यहीं बगल में आए थे। उस वक्त यहां निषाद समाज के नेता कहते थे, मठ हमारा है। निषाद राज का स्थान है। हम उतनी बड़ी लड़ाई तो नहीं लड़ सकते, हां लेकिन हम इतनी छोटी लड़ाई तो लड़ सकते हैं कि एक निषाद समाज की महिला को महापौर तो बना ही सकते हैं।'

‘जातीय जनगणना हो और सबसे मलाई बंट जाए’

सपा चीफ ने कहा, '2018 के उपचुनाव में भी निषाद प्रत्याशी को समाजवादियों ने ही जिताया था और जो लोग हम लोगों पर आरोप लगाते हैं तो याद करके देखो, अगर किसी ने पिछड़ों और दलितों को अपमानित किया है तो वह भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं। हम कहते हैं, जाति जनगणना होनी चाहिए। लेकिन, जब हम यह बात करते हैं तो इन लोगों को सांप सूंघ जाता है। ये कहते हैं, जाति जनगणना क्या चीज होती है। अगर यह आरोप हम लोगों पर लगाते हैं कि सबसे ज्यादा मलाई हम लोगों ने ले ली है। तो हम कहते हैं, हम नहीं लेना चाहते हैं। हम तो कहते हैं, सबकी गिनती हो जाए और उसके हिसाब से मलाई सबमें बंट जाए। आबादी में निषाद समाज ज्यादा है।'

असल मुद्दों से भटका रही भाजपा

उन्होंने कहा, 'आज ये लोग माफियाओं की चार्जशीट और मुदकमों की सूची दिखा हैं। असल मुद्दों से भटकाने के लिए दूसरी बात करके लोगों को हिंदू-मुस्लिम में उलझाए हुए हैं। आज अगर मुख्यमंत्रीजी ने अपने मुकदमे वापस न लिए होते तो आप बताओ, कितनी बड़ी सूची होती? गोरखपुर का नंबर एक कौन होता?'

Tags:    

Similar News