Umesh Pal Murder Case Update: आरोपी सदाकत के साथ वायरल तस्वीर पर अखिलेश की प्रतिक्रिया, जानें क्या बोले

Umesh Pal Murder Case Update: बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। सपा, बसपा और भाजपा जमकर एक दूसरे पर हमला बोल रहे हैं।

Update: 2023-02-28 10:03 GMT

Akhilesh Yadav on Umesh Pal Murder Case (Photo: Social Media)

Umesh Pal Murder Case Update: बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है। सपा, बसपा और भाजपा जमकर एक दूसरे पर हमला बोल रहे हैं। इस बीच हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता माने जाने वाले सदाकत खान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव भी नजर आ रहे हैं।

उमेश पाल मर्डर केस का आरोपी सदाकत अली अखिलेश यादव के साथ

इस तस्वीर को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी अखिलेश पर हमलावर है। वायरल तस्वीर पर सपा सुप्रीमो ने प्रतिक्रिया दी है। विधानसभा सत्र के आठवें दिन सदन की कार्रवाई में शामिल होने पहुंचे अखिलेश यादव ने बाहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरी तस्वीर किसी के भी साथ हो सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, एक दिन पहले मेरी तस्वीर सीएम के साथ आई है। उनके मुकदमे वापस हो गए। वरना आप सवाल पूछते। वायरल तस्वीर को पूरा देखिए।

मुख्यमंत्री केवल डायलॉग बोल रहे हैं

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सरकार केवल डायलॉग पर चल रही है। सीएम केवल डायलॉग दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश में डीजीपी कार्यवाहक हैं, उनके पास इंटेलिजेंस की भी जिम्मेदारी है। ऐसे में डीजीपी कैसे सही जानकारी मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री के डायलॉग वाले बयान को सदन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए उस बयान से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें उन्होंने माफियाओं को मिट्टी में मिलाने की बात कही थी।

बीजेपी विधायक के पति के साथ सदाकत की तस्वीर

उमेश पाल हत्यकांड के मुख्य साजिशकर्ता सदाकत खान की गिरफ्तारी के बाद उसकी तस्वीर विभिन्न नेताओं के साथ सामने आ रही है। अखिलेश यादव के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद बीजेपी समाजवादी पार्टी पर हमलावर है और अखिलेश से जवाब मांग रही है। इस पर सपा ने पलटवार करते हुए सदाकत की बीजेपी विधायक के पति के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है।

सपा आईटी सेल द्वारा जारी तस्वीर में सदाकत खान बीजेपी विधायक नीलम करवरिया के पति उदयभान करवरिया के साथ नजर आ रहा है। सपा का दावा है कि सदाकत भाजपा का सदस्य रह चुका है।

कौन है सदाकत खान

सदाकत खान गाजीपुर का रहने वाला है। 27 वर्षीय खान एलएलबी का छात्र है और वह प्रयागराज में इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के मुस्लिम हॉस्टल में अवैध रूप से रह रहा था। पुलिस का कहना है कि उमेश पाल की हत्या की साजिश मुस्लिम हॉस्टल में सदाकत के कमरे में ही रची गई। उसकी कुछ तस्वीरें भी माफिया अतीक अहमद के बेटे के साथ सामने आई है।

ब्रजेश पाठक ने सपा पर लगाया आरोप

यूपी के उपमुख्यमंत्री पर ब्रजेश पाठक ने कहा कि पूरा देश और प्रदेश जानता है कि समाजवादी पार्टी अपराधियों को पल्लवित पोषित करने के लिए काम करती रही है। अपराधियों की नर्सरी बनकर पूरे देश में घूम रही है। आज उत्तर प्रदेश में पूरी तरह माफिया साफ हो गए हैं। उन्होंने प्रयागराज की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि जो भी घटना है वो चुनौती है जिसे में गंभीरता से लेते हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि हमारी सरकार प्रतिबद्धता के साथ अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ काम कर रही है। 

Tags:    

Similar News