Aligarh News: होली मिलने आए चचेरे भाई की गोली मारकर हत्या, पुरानी रंजिश का मामला

Aligarh News: अलीगढ़ में पारिवारिक विवाद में चचेरे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश को लेकर गोली मारी गई है।

Update: 2023-03-08 01:58 GMT

अलीगढ़: होली मिलने आये युवक की गोली मारकर हत्या

Aligarh News: अलीगढ़ में पारिवारिक विवाद में चचेरे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश को लेकर गोली मारी गई है। मृतक मथुरा से अपने परिवार के लोगों से होली मिलने के लिए आया हुआ था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना थाना इगलास के भगवानगढ़ी इलाके की है। आरोपी फरार है। पुलिस के अनुसार, मामूली विवाद में चचेरे भाई द्वारा हमलावर होकर हत्या करने के संबंध में मुकदमा पंजीकृत कर वैधानिक कार्रवाई प्रचलित की गई है। टीम गठित कर गिरफ्तारी हेतु दबिश दी जा रही है।

घटना के अनुसार मंगलवार को भगवान गढ़ी इलाके में लांगुरिया और दीपू ने गोपाली पर तमंचे से फायर कर दिया, जिसमें गोपाली को एक गोली सिर में और दूसरी गोली पेट में लगी। गोपाली रक्त रंजित होकर गंभीर अवस्था में जमीन पर गिर पड़ा। हालांकि, परिजन उसे डॉक्टर के पास ले गए लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद ही दोनों आरोपी फरार हो हैं वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कहा-सुनी के दौरान तमंचे से फायर

बताया जा रहा है कि मृतक गोपाली और आरोपीगढ़ लांगुरिया और दीपू 5 मार्च को वृंदावन मथुरा घूमने गए थे। तभी किसी बात को लेकर दोनों पक्षों के मध्य विवाद हो गया, जिसके कारण आरोपी गढ़ मृतक गोपाली से द्वेष भाव रखने लगे।

क्या है पूरा मामला

मंगलवार शाम को गोपाली पुत्र अर्जुन सिंह (25) मथुरा से होली के त्यौहार पर गांव आया था। गांव पहुंचने के बाद गोपाली गुलाल लगाकर गांव के लोगों से मिल रहा था। इसी दौरान परिवार के ही एक युवक से किसी बात को लेकर कहा-सुनी हो गई। कहा-सुनी के दौरान तमंचे से फायर कर दिया। गोली गोपाली के सर पर लगने से वह गंभीर रुप से घायल होकर गिर गया है। फायरिंग से गांव में अफरा-तफरी मच गई, हमलावर मौके से फरार हो गया। फायरिंग की सूचना पर गोरई चौकी प्रभारी एसआई सनोज शर्मा, कोतवाल विजय सिंह व सीओ राघवेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे।

घटना के संबंध में लोगों से जानकारी करने के साथ ही गंभीर रुप से घायल गोपाली को उपचार के लिए सीएचसी पर भेजा गया, जहां पर मृत घोषित करने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी अलीगढ़ भेज दिया है। चर्चा है कि हत्या में मृतक के चचेरे भाई लांगुरिया, दीपू तथा मित्र शैलेन्द्र शामिल है। लांगुरिया व शैलेन्द्र से कुछ दिनों पूर्व गोपाली का किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। अर्जुन सिंह के चार बेटे हैं। जिनमें सबसे बड़ा बेटा पप्पू मथुरा में ई रिक्शा चलाता है, दूसरे नबंर का रिंकू मथुरा में ही मेहनत मजदूरी करता है। तीसरे नंबर का भाई राजू की दो वर्ष पूर्व बीमारी के चलते मौत हो गई थी। मृतक गोपाली चौथे नंबर की संतान है जो ट्रक पर ड्राइविंग करता था। मृतक अपने दोनों भाइयों के साथ ही मथुरा में रह रहा था।

चर्चा यह भी...

इलाके में चर्चा है कि मंगलवार शाम को दोनों पक्ष एक साथ बैठकर मदिरा का सेवन कर रहे थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में गाली गलौज हो गया। इसके बाद आरोपियों ने गोपाली पर फायरिंग कर द, जिससे गोपाली की मौके पर मौत हो गई।

दर्ज हुई नामजद रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि मृतक गोपाली और आरोपी दोनों ही आवारा किस्म के हैं। दोनों पक्ष एक ही परिवार से हैं। मृतक आरोपी का चचेरा भाई है। घटना को लेकर इगलास क्षेत्रधिकारी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि पारिवारिक विवाद में एक पक्ष ने अपने चचेरे भाई को गोली मार दी। गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस घटना में नामजद तहरीर प्राप्त हुई है। पुलिस के द्वारा कानूनी कार्रवाई प्रचलित है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम रवाना कर दी गई है। वहीं, इलाके में शांति व्यवस्था कायम है।

Tags:    

Similar News