Aligarh News: एएमयू छात्रों ने बिहार में दंगे को लेकर मुस्लिम समाज पर हुऐ जुल्म और सरकार के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

Aligarh News: महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर वसीम अली को सौंपा। छात्रों का आरोप है कि जिस तरीके से रामनवमी के दिन हिंदू वादियों ने उत्पात मचाया। साथ ही एक मौलवी की मस्जिद के अंदर हत्या कर दी गई।

Update: 2023-04-07 17:29 GMT
छात्रों ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर वसीम अली को ज्ञापन सौंपा(Pic: Newstrack)

Aligarh News: मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने बिहार में हुई घटनाओं के विरोध में शुक्रवार को प्रदर्शन किया। महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर वसीम अली को सौंपा। छात्रों का आरोप है कि जिस तरीके से रामनवमी के दिन हिंदू वादियों ने उत्पात मचाया। साथ ही एक मौलवी की मस्जिद के अंदर हत्या कर दी गई। कई दुकानों को भी जला दिया गया। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इतना ही नहीं कई ऐसी बड़ी घटनाओं को बिहार में अंजाम दिया गया है। लेकिन बिहार सरकार के आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की है। अगर जल्दी ही बिहार सरकार ने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की तो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र सड़क पर उतरकर आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

छात्रों ने पैदल मार्च निकालकर किया विरोध प्रदर्शन

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने बिहार की घटना के विरोध में आर्ट फैकल्टी से बाबे सैयद गेट तक पैदल मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने बिहार सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए और हाथों में बैनर पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कि जिस तरीके से बिहार के अंदर मुसलमानों को टारगेट कर घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। वैसे तो बिहार सरकार मुसलमानों के हक की दवाई देती है लेकिन मुसलमानों की आए दिन हत्या की जा रही है। हत्या आरोपियों पर सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। रामनवमी के दिन की तो उस दिन भी बड़ी घटना को हिंदूवादियो ने अंजाम दिया। पुलिस बहरी गूंगी बनी रही और कोई कार्यवाही नहीं की। इतना ही नहीं बिहार में कई मुस्लिम परिवार के लोगों की दुकानों को जला दिया गया। मकानों को फूंक दिया गया। इतना ही नहीं मस्जिद के अंदर सो रहे मौलवी की हत्या कर दी गई। मदरसों को भी टारगेट किया जा रहा है।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र इसका कड़े शब्दों में विरोध करते हैं। इतना ही नहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का छात्र संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द बिहार जाएगा और पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगा। छात्रों का कहना है कि बिहार सरकार हिंदूवादी संगठनों के दबाव में काम कर रही है। मुसलमानों के साथ अन्याय और तमाम ऐसी घटनाओं को अंजाम दिलाया जा रहा है। जो दुर्भाग्यपूर्ण है।
वहीं एएमयू के छात्र नेता आरिफ त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि बिहार में मुसलमानों को टारगेट कर उनके साथ घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। एक मौलवी की मस्जिद की छत पर सोते समय हत्या कर दी गई। राम नवमी के दिन हिंदू वादियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया इतना ही नहीं मोब लिंचिंग में कई लोगों की हत्या कर दी गई। इसके बावजूद भी बिहार सरकार कोई कार्यवाही नहीं कर रही है।

Tags:    

Similar News