Aligarh News: पुरानी पेंशन बहाली के लिए प्राथमिक शिक्षक संघ ने भरी हुंकार, बोले लेकर रहेंगे अपना हक़

Aligarh News: कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए संघ पिछले कई वर्षों से संघर्ष कर रहा है। पुरानी पेंशन बहाल कराकर ही दम लेंगे।

Update: 2023-02-06 14:07 GMT

Aligarh Primary teachers union

Aligarh News: अलीगढ़ में आज उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ अलीगढ़ द्वारा एक वृहद शिक्षक सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता डॉ रक्षपाल सिंह ने की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए संघ पिछले कई वर्षों से संघर्ष कर रहा है। पुरानी पेंशन बहाल कराकर ही दम लेंगे।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों को शिक्षक ही रहने दिया जाय उनसे अन्य गैर शेक्षणिक कार्य न कराये जाय। उन्होंने कहा शिक्षकों को आत्म चिंतन करके अपनी एकजुटता के बारे में सोचना चाहिए तथा यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि अपने हितों कि रक्षा कैसे की जाय। संघ अपने शिक्षकों के हितों की रक्षा के लिए कोई कुर्बानी देने को तैयार है।

शिक्षकों को मिली सभी उपलब्धियां शिक्षक संघ की देना

संघ के प्रांतीय महामंत्री संजय सिंह ने कहा की पंचम वेतनमान से लेकर जितनी भी उपलब्धियां शिक्षकों को मिली है वह सब प्राथमिक शिक्षक संघ की देन है। संघ के प्रांतीय कोषाध्यक्ष शिवशंकर पाण्डेय ने कहा की शिक्षक एकता के बल पर किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते है।

पूर्व विधायक जगवीर किशोर जैन ने सरकार पर साधा निशाना

पूर्व विधयाक जगवीर किशोर जैन ने कहा कि सरकार केवल वोट के चोट से ही मानेगी। हमारा लक्ष्य पुरानी पेंशन बहाली होनी चाहिए। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष नरेश कुमार ने कहा कि सरकार शिक्षा को निजीकरण की ओर धकेल रही है, हमें सावधान रहना है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कुमार ने कहा कि शिक्षकों की प्रत्येक समस्या को अवश्य दूर किया जायेगा। चाहे एरियर की समस्या हो या अन्य कोई भी समस्या हो. वित्त एवं लेखाधिकारी प्रशांत कुमार द्वारा भी सभी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

जिला मंत्री ने प्रत्यावेदन पढ़कर सुनाया 

जिला मंत्री मुकेश कुमार सिंह द्वारा कार्यक्रम का संचालन करते हुए शिक्षकों की समस्याओं का प्रत्यावेदन पढ़कर सुनाया गया तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपा। कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ रक्षपाल सिंह द्वारा कार्यक्रम की बहुत सराहना कि गई तथा कहा कि नई शिक्षा नीति में बहुत खामियाँ है।

कार्यक्रम में ये मौजूद रहे

जिलाध्यक्ष कौशलेन्द्र सिंह द्वारा सभी शिक्षकों का आभार व्यक्त किया गया तथा कहा शिक्षकों की प्रत्येक परेशानी दूर की जाएगी। कार्यक्रम को राजेश कटारा, राधेश्याम शर्मा, डॉ हरेंद्र सिंह, अमित चौहान आदि ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम में एलमपुर स्कूल, टमकोली, देवसेनी आदि स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

Tags:    

Similar News