Aligarh News: ऑनलाइन परीक्षा में कंप्यूटर हैक कर पेपर सॉल्व कराने वाले सॉल्वर गैंग के तीन आरोपी गिरफ्तार

Aligarh News: पुलिस के अनुसार आने वाली परीक्षाओं के लिए चिटिंग कराने का प्लान किया था। जिसे पुलिस ने कार्रवाई कर विफल किया है।

Update: 2023-02-11 02:20 GMT

Aligarh solver gang (फोटो: सोशल मीडिया )

Aligarh News: अलीगढ़ पुलिस में रुपये लेकर परीक्षाओं में पास कराने और नौकरी दिलाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से कई मोबाइल फोन और आने वाले परीक्षाओं के संदर्भ में एडमिट कार्ड और क्वेश्चन पेपर बरामद किया गया है।

पुलिस के अनुसार आने वाली परीक्षाओं के लिए चिटिंग कराने का प्लान किया था। जिसे पुलिस ने कार्रवाई कर विफल किया है। वही घटना में 4 लोग अभी फरार हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हुई है। घटना थाना इगलास क्षेत्र के गोरई बेशवा रोड के एक ढाबे की है। पुलिस के अनुसार ऑनलाइन परीक्षा में कंप्यूटर हैक कर पेपर सॉल्व करने वाले गैंग के बारे में सूचना मिली थी। इस घटना में सॉल्वर गैंग के तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि यह पैसे लेकर एग्जाम पास कराने और नौकरी दिलवाने का फ्रॉड करते थे। इस मामले में मथुरा के अमित शर्मा, टप्पल इलाके के धर्मेंद्र शर्मा और मथुरा के ही कन्हैयालाल को गोराई बेसवा रोड से पुलिस ने गिरफ्तार किया. इस संदर्भ में पुलिस ने धारा 420, धारा 120 बी, 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपियों के द्वारा ऑनलाइन परीक्षा में कंप्यूटर हैक कर पेपर सॉल्व कराने का आरोप है।

3 लोगों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ

आरोपियों से तीन मोबाइल ,22 परीक्षा प्रवेश पत्र, दो प्रश्न पत्र बरामद किया गया है। इस मामले में एसपी ग्रामीण पलाश बंसल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गोराई बेसवा रोड पर एक ढाबे में कुछ व्यक्तियों द्वारा विद्यार्थियों से पैसे लेकर परीक्षा पास कराने और नौकरी दिलाने की बातचीत की जा रही थी। इसकी सूचना मिलने पर थाने की फोर्स और क्राइम टीम द्वारा दबिश दी गई। जहां 3 लोगों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई।

जिनसे एडमिट कार्ड, क्वेश्चन पेपर और आने वाले एग्जाम के दस्तावेज बरामद किए गए। एसपी ग्रामीण ने बताया कि आने वाली कुछ परीक्षाओं के लिए इन्होंने कंप्यूटर हैक कर चिटिंग कराने का प्लान किया था। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई कर विफल किया है। इनके चार साथी अभी फरार हैं. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम है।

Tags:    

Similar News