Aligarh News: दो मिनट में उठाकर फिंकवा देंगे, सात दिन के अंदर मकान खाली कर दो, बुजुर्ग दंपति को अल्टीमेटम

Aligarh News: दबंगों के द्वारा मकान बनी हुई जमीन को खाली प्लॉट बताया गया है, जबकि वहां मौजूदा स्थिति में एक मकान बना हुआ है, जहां बुजुर्ग दंपति अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं

Update:2024-10-28 18:08 IST

Aligarh News ( Pic- Newstrack)

Aligarh News: हर रोज भू माफियाओं के द्वारा जमीनों पर कब्जे किए जा रहे हैं। जिसकी शिकायत अब हर रोज अलीगढ़ में बाढ़ की तरह बढ़ती नजर आ रही है। भू माफियाओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई न होने के चलते माफियाओं के मनोबल हर रोज बढ़ते नजर आरहे हैं। यही कारण है हर रोज भू माफियाओं के द्वारा साठगांठ करके एक ही जमीन के कई कई बार बैनामे करवा लिए जाते हैं। रसूख के बल पर थानों में सेटिंग गेटिंग करके नेताजी के साथ नारेबाजी करने के बाद खुद को नेताजी और माननीय का खास आदमी बता कर पुलिस और प्रशासन पर रोब जमा कर लगातार गरीब और असहाय लोगों की जमीन छीनने का काम दबंगों के द्वारा किया जा रहा है।

भू माफिया के खिलाफ चलाए जा रहे टास्कफोर्स अभियान भी अब हवा हवाई नजर आ रहे हैं। जहां एक ओर उत्तर प्रदेश में भूमाफिया टास्कफोर्स का गठन किया गया था, लेकिन इसका खौफ भू माफिया में नहीं दिख रहा जिसके चलते माफिया के द्वारा हर रोज अलग-अलग जमीनों पर कब्जा किये जा रहे हैंप्राप्त जानकारी के अनुसार अलीगढ़ के गांधी पार्क थाना क्षेत्र के कुँवर नगर कॉलोनी में दबंग के द्वारा 25 वर्ष पुरानी जमीन पर कब्जा जमाने के लिए फर्जी कागज तैयार कर लिए गए।

दबंगों के द्वारा मकान बनी हुई जमीन को खाली प्लॉट बताया गया है, जबकि वहां मौजूदा स्थिति में एक मकान बना हुआ है, जहां बुजुर्ग दंपति अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं, लेकिन दबंगों के द्वारा उस मकान को जबरन खाली कराने की जिद की दी जा रही है। जिसको लेकर पीड़ित परिवार के द्वारा एसएसपी के यहां मदद की गुहार लगाई है। साथ ही जिलाधिकारी को भी एक प्रार्थना पत्र लिखित में देते हुए भूमाफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की मांग की है जिससे भू माफियाओं का अंत हो सके।

पूरे मामले पर विमलेश देवी के द्वारा जानकारी देती हुए बताया गया कि उनके द्वारा 1999 में एक प्लॉट खरीदा था जिस पर उनके द्वारा मकान का निर्माण कराते हुए कमरा भी बनवाया गया था। उनके द्वारा आसपास की दीवार भी कराई जा रही थी, लेकिन कुछ दबंगों के द्वारा अपना प्लॉट बताते हुए उनकी दीवार नहीं होने दी, जिसको लेकर उनके द्वारा इसकी शिकायत पुलिस को दी तो मौके पर पहुंची। पुलिस के द्वारा दोनों पक्षों के कागजात मांगे तो भूमाफिया किस्म के युवक मौके से फरार हो गए। पीड़ित के द्वारा अपने कागज दिखाए गए। जिसको लेकर पीड़ित के द्वारा एसएसपी व जिलाधिकारी के यहां भूमाफिया के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की मांग की है। पूरे मामले पर जिलाधिकारी अलीगढ़ विशाख जी. के द्वारा प्रार्थना पत्र लेने के बाद पूरे मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की बात कही गई है।

Tags:    

Similar News