Aligarh News: युवक की मौत के बाद हुई एक लड़की की मौत, ऑनर किलिंग या आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

Aligarh News: लड़के के परिजनों द्वारा पुलिस को बिना सूचना दिए श्मशान घाट ले जाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया ।

Update:2024-10-05 10:48 IST

लड़की की मौत  (फोटो: सोशल मीडिया )

Aligarh News: इगलास क्षेत्र के एक गांव में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद गांव की ही एक 15 वर्षीय लड़की तनु उर्फ आकांशा की मौत हो गई । उसके परिजनों ने लड़की को पड़ोसियों द्वारा फांसी लगाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाए जाने का मामला सामने आया है । जहां पढ़ेंल गांव में लड़के की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद उसके ही पड़ोस में रहने वाली एक 15 वर्षीय लड़की की मौत होने की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया । सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचती । उससे पहले ही लड़के के परिजनों द्वारा पुलिस को बिना सूचना दिए श्मशान घाट ले जाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया ।

वही युवक की मौत के बाद पुलिस जांच पड़ताल में सामने आया कि मोहल्ले में ही एक युवती की सुसाइड किए जाने की सूचना प्राप्त हुई । पुलिस को जानकारी पर उसके परिजनों द्वारा युवती को चिकित्सा उपचार हेतु अस्पताल ले जाया जा चुका था । फील्ड यूनिट टीम को भी मौके पर बुलाकर और पुलिस द्वारा जांच पड़ताल कराई गई । युवती की मौत की सूचना प्राप्त होने पर उसके शव को मोर्चरी रवाना करते हुए पोस्टमार्टम करा गया । पुलिस दोनों मामलों को ध्यान में रखकर सभी पहलुओं पर बारीकी से जांच कर रही है ।

युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली इगलास कोतावली क्षेत्र के गांव पढ़ेंल का है, जहां बिजली का करंट लगने के चलते एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई । उसके परिजनों ने पुलिस को बिना सूचना दिए उसका अंतिम संस्कार कर दिया । वही युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद गांव की ही एक 15 वर्षीय लड़की की भी मौत हो गई । गांव में एक युवक की मौत के बाद लड़की की मौत होने की सूचना पर पुलिस आनन फानन ने इलाका थानाअध्यक्ष और फील्ड यूनिट टीम सहित उच्चअधिकारी मौके पर पहुंच गए ।

मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी इगलास राजीव द्विवेदी ने घटना को लेकर बताया कि थाना इगलास क्षेत्र के गांव पढ़ेंल से दिनांक 4 अक्टूबर 2024 को पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई जिसके बाद जांच पड़ताल की गई । पुलिस की जांच पड़ताल में परिजनों द्वारा बताया गया कि युवक की बिजली का करंट लगने से मौत हुई है । करंट लगने से युवक की मौत के बाद परिजनों द्वारा उसका अंतिम संस्कार किया जा चुका है । इसी जांच पड़ताल के दौरान गांव की ही एक अन्य युवती की भी सुसाइड किए जाने की सूचना प्राप्त होने पर पुलिस को ये जानकारी प्राप्त हुई कि परिजनों द्वारा युवती को चिकित्सा उपचार हेतु अस्पताल ले जाया जा चुका है । पुलिस द्वारा मौके पर फील्ड यूनिट टीम को भी बुलाकर जांच पड़ताल कराई गई ।

युवती के शव का पोस्टमार्टम 

युवती की मौत की सूचना प्राप्त होने पर उसके शव को मोर्चरी रवाना करते हुए पोस्टमार्टम करा लिया गया है । घटना के विभिन्न पहलुओं के संबंध में पुलिस द्वारा गंभीरता पूर्वक जांच की जा रही है । वही लड़की के परिजनों से तहरीर प्राप्त होने पर पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी ।

Tags:    

Similar News