Aligarh News: लव जिहाद, कानून का उल्लंघन कर जिहादियों को सिखाएंगे सबक, करणी सेना का एलान

Aligarh News: मुस्लिम लड़के द्वारा अपना नाम बदलकर एक हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर लव जिहाद की घटना को अंजाम देते हुए धर्मांतरण का दबाव बनाये जाने का मामला सामने आया है।

Update:2024-09-14 18:47 IST

Aligarh News ( Pic- Newstrack)

Aligarh News: इगलास कोतवाली क्षेत्र में एक मुस्लिम लड़के द्वारा अपना नाम बदलकर एक हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर लव जिहाद की घटना को अंजाम देते हुए धर्मांतरण का दबाव बनाये जाने का मामला सामने आया है। जहां मुस्लिम लड़के द्वारा हिंदू लड़की को नाम बदलकर अपने प्यार के जाल में फंसाने के बाद लड़की द्वारा विरोध करने पर उसकी अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी।इस बात की भनक जब करणी सेना के लोगो को हुई तो करणी सेना के लोग लव जिहाद का शिकार हुई पीड़ित हिंदू बेटी को अपने साथ लेकर एसपी ग्रामीण के कार्यालय पर पहुंचे और आरोपी मुस्लिम लड़के के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की। एसपी ग्रामीण ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए इलाका पुलिस को आरोपी लड़के के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आदेश दिया है।

इस बीच करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष ने आरोपी मुस्लिम लड़के के दो से तीन दिन के भीतर गिरफ्तार नहीं होने पर पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा बात जब सिर पर आ जायेगी और पानी जब सिर से ऊपर होकर निकलने की कोशिश करेगा तो फिर करणी सेना के द्वारा कानून का उल्लंघन भी किया जाएगा। उसके बाद पुलिस प्रशासन की बात ना सुनते हुए ऐसे जिहादियों को उनके द्वारा पकडकर खुद सबक सिखाया जाएगा तो वहीं पुलिस ने पीड़ित पिता से दूसरी तहरीर प्राप्त कर मुकदमा दर्ज करते हुए विवेचना शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लव जिहाद की शिकार हुई पीड़ित हिंदू बेटी के साथ करणी सेना के लोग शनिवार को ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अमृत जैन के कार्यालय पर मुस्लिम लड़के और उसके दोस्त के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंचे थे। इस दौरान लव जिहाद के शिकार हुई हिंदू लड़की ने बताया कि उसके पिता की दुकान के बराबर में मुस्लिम लड़के के मामा के लड़के की दुकान थी। आरोप है कि पड़ोस में दुकान होने के चलते आपस में बातचीत होती थी जहां मुस्लिम लड़के सलमान ने उसका किसी से फोन नंबर ले लिया लेकिन इस दरमियान मुस्लिम लड़के सलमान ने उसको अपना नाम समीर बताया था जिसके चलते दोनों के बीच फोन पर बातचीत होने लगी।

आरोप है कि 19 जुलाई को लडके के द्वारा उसके पास फोन कर उससे कहा तू आती है की नहीं या तेरे घरवालों को मारुं के नाम से धमकी देते हुए अपने पास बुलाया था। इस पर वह उसके पास मिलने के लिए पहुंच गई, जहां युवक सलमान और उसके मामा का लड़का उसके पहुंचने के इंतजार में मोटरसाइकिल लेकर खड़े हुए थे, जैसे ही वह सलमान और उसके मामा के लड़के के पास पहुंची! तो उक्त युवक ने जबरन उसको बाइक पर बैठने को कहा। इस पर जब उसने बाइक पर बैठने से मना किया तो उसके परिवार के लोगों को मारने की धमकी देते हुए अपने साथ चलने की बात कही। जिसके बाद सलमान उसको अपने साथ दिल्ली ले गया जहां आर्य समाज मंदिर में ले जाकर उसके साथ जबरदस्ती शादी कर ली, जहां मुस्लिम लड़के सलमान के द्वारा अपना नाम समीर बताया गया था।

आर्य समाज मंदिर में उसके साथ शादी रचाने के बाद सलमान उसको होटल में ले जाकर कई दिन तक होटल के एक कमरे के अंदर रहा, जहां उसके साथ कई दिन तक शारीरिक संबंध बनाते हुए उसकी अश्लील वीडियो बनाई गई। इसके बाद पुलिस दिल्ली पहुंची और उसको दिल्ली से बरामद करके अपने साथ अलीगढ़ ले आई जहां अदालत में सलमान के पक्ष में उसने 164 के बयान दर्ज कराए थे। अदालत में सलमान के पक्ष में बयान होने के बाद उसके द्वारा उससे निकाह करने के साथ उसका धर्मांतरण करने की बात कही, जब उसने निकाह करने से मना किया तो उसके द्वारा उसकी अश्लील फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई।लव जिहाद की शिकार हुई बेटी के द्वारा इस बात की जानकारी परिवार सहित करणी सेना के लोगों को दी गई। बेटी का कहना है कि सलमान के द्वारा उस पर अदालत के सामने अपने पक्ष में बयान दर्ज करवाने का दबाव बनाया था और उससे कहा था कि वह अदालत के सामने बोले की वह उस के साथ अपनी मर्जी से गई थी और उसके साथ ही रहना चाहती हूं।

इसके साथ ही अदालत में ऐसा नहीं बोलने पर उसकी अश्लील वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई थी। जिसके चलते पीड़िता बेटी ने करणी सेना के लोगों के साथ मिलकर उसको लव जिहाद के जाल में फंसा कर धर्मांतरण कराने की कोशिश करने वाले लड़कों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्याय दिलाए जाने की मांग की है।क्षेत्राधिकारी इगलास राजीव द्विवेदी नें बताया! कि 14 सितंबर को सोशल मीडिया पर चल रही खबर को लेकर अवगत कराना है कि इस संबंध में जब जानकारी की गई तो इस सम्बन्ध में पीड़िता के पिता के द्वारा इगलास थाने पर एक अभियोग पंजीकृत कराया जा चुका है जिस संबंध में विवेचनात्मक कारवाई अभियोग में आरोप पत्र प्रेषित की जा चुकी है। इस अभियोग के उपरांत एक अन्य मुकदमा पीड़िता के पिता द्वारा दर्ज कराया गया है जिसकी विवेचनात्मक करवाई अग्रिम विवेचना प्रेषित करके की जा रही है। इसके साथ ही जो भी साक्ष्य सामने आएंगे, उन्ही के अनुसार उचित धाराओं का समावेश करते हुए विवेचना का विधिक निस्तारण किया जाएगा।

Tags:    

Similar News