Aligarh News: बुलडोजर बाबा के पंजे ने स्मार्ट सिटी पर कसा शिकंजा, ध्वस्त कराया नालियों पर हुआ अवैध अतिक्रमण

Aligarh News: शहर में अवैध अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों और स्थानीय लोगों के खिलाफ नगर निगम के अधिकारियों द्वारा पिछले 2 महीने से अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्रवाई करते हुए बिगुल फूंक रखा है।

Update: 2023-06-27 04:55 GMT
Aligarh News (photo: social media )

Aligarh News: स्मार्ट सिटी में प्रदेश के मुख्यमंत्री बुलडोजर बाबा का बुलडोजर अवैध अतिक्रमण पर जमकर कहर ढा रहा है। बाबा के बुलडोजर के पंजे में अवैध अतिक्रमण आने के बाद ध्वस्त करते हुए जमींदोज किया जा रहा है। शहर में अवैध अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों और स्थानीय लोगों के खिलाफ नगर निगम के अधिकारियों द्वारा पिछले 2 महीने से अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्रवाई करते हुए बिगुल फूंक रखा है।

नगर निगम के द्वारा अवैध अतिक्रमण को लेकर यह कार्रवाई अब्दुल करीम चौराहे से लेकर महावीर गंज इलाके तक की जानी है। अब्दुल करीम चौराहे पर नालियों के दोनों तरफ हो रहे अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद जब नगर निगम के अधिकारी बाबा के बुलडोजर को लेकर महावीर गंज इलाके में पहुंचे तो बाबा के बुलडोजर को देख स्थानीय लोगों और व्यापारियों में आक्रोश पनप गया। जहां हिंदू आबादी में बुलडोजर लेकर पहुंचे अधिकारियों द्वारा व्यापारियों से अनुरोध करते हुए कहा कि नगर निगम का अपना काम करने दे। अवैध अतिक्रमण ध्वस्त कराने के दौरान बाधा उत्पन्न ना करें। जिसके बाद नगर निगम के अधिकारियों ने बाबा के बुलडोजर का इस्तेमाल करते हुए बुलडोजर के पंजे से महावीर गंज इलाके में सड़कों के दोनों तरफ नालियों पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया।

अवैध अतिक्रमण को लेकर नगर निगम द्वारा की जा रही कार्रवाई के दौरान महावीर गंज के व्यापारियों में आक्रोश पनप गया और इस दौरान अवैध अतिक्रमण हटाए जाने का व्यापारियों द्वारा विरोध करते हुए अधिकारियों से तीखी नोकझोंक भी हो गई।

लेकिन बुलडोजर बाबा आपके अधिकारियों के द्वारा नालियों पर हो रहे। अवैध अतिक्रमण ध्वस्त करने से पहले ही महावीर गंज के व्यापारियों से अनुरोध कर लिया गया था। नगर निगम के अधिकारियों द्वारा व्यापारियों से अवैध अतिक्रमण गिराए जाने को लेकर किए गए। अनुरोध को आखिर क्या समझा जाए। यह तो प्रदेश के मुख्यमंत्री बुलडोजर बाबा बेहतर बता सकते हैं। या फिर स्मार्ट सिटी के स्मार्ट सिटी के अधिकारी।

नालियों पर हो रहे अवैध अतिक्रमण

वहीं शहर के अति व्यस्तम महावीर गंज इलाके में नगर निगम के अधिकारियों द्वारा नालियों पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को लेकर की गई कार्रवाई के बाद सह नगर आयुक्त ठाकुर प्रसाद सिंह का कहना है कि नगर निगम द्वारा करीब 2 महीने पहले बारहद्वारी से लेकर अब्दुल करीम चौराहे तक स्थानीय लोगों और व्यापारी के द्वारा सड़कों के दोनों तरफ नालियों पर किए गए अवैध अतिक्रमण ध्वस्त कराने या गिराए जाने को लेकर कार्रवाई किया जाना सुनिश्चित किया गया था। इसके लिए। नगर निगम के अधिकारियों द्वारा व्यापारी और स्थानीय लोगों को अवैध अतिक्रमण के प्रति मुनादी ओर अन्य संसाधनों से खबरें पहुंचा दी गई थी।

इसी कड़ी में पिछले 2 महीने से लगातार अवैध अतिक्रमण गिराए जाने और ध्वस्त कराने को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान उन्होंने व्यापारियों और लोगों से अपनी दुकाने और घरों के सामने हो रहे अवैध अतिक्रमण को लेकर अनुरोध करते हुए कहां था। कि कोई भी दुकानदार ओर स्थानीय लोग अपने घर और दुकानों के आगे बनी नाली के ऊपर और नाली के आगे अपना कोई सामान ना रखें। इसी अनुरोध के साथ व्यापारी और लोगों से कहा गया था कि नाली और सड़क को अवैध अतिक्रमण मुक्त रखें। जिससे की किसी को भी आवागमन में बाधा उत्पन्न ना हो और अगर उन्हें अपनी दुकानों ओर घरों के सामने अवैध अतिक्रमण करना है तो अपने घरों और दुकानों के सामने नाली पर जो स्लीप ओर फोल्डिंग उनके द्वारा डाला है उसकी दूरी 6 इंच होनी चाहिए।

अवैध अतिक्रमण को फोल्डिंग उठाकर नगर निगम की नालिया भी साफ हो जाए। वही उन्होंने व्यापारियों को अवैध अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान बताया कि लोग नगर निगम नाली से स्लिप और फोल्डिंग 4 इंच पर रखें, ऐसे में अगर लोगों ने 2 इंच की नाली पर 5 इंच का स्लिप डाल रखा है। ऐसे में महावीर गंज के व्यापारी ओर लोग अवैध अतिक्रमण करते हुए नाली से बाहर ना जाए जिससे कि क्षेत्रीय सड़क अवरोध ना हो।

Tags:    

Similar News