Aligarh: होली के दिन तिरपाल से ढकी गई शहर की 4 बड़ी मस्जिदें, पुलिस बल और PAC तैनात

Aligarh News: तिरपाल से ढकी जाने वाली चारों मस्जिदें शहर के अति संवेदनशील क्षेत्र में है और इन मस्जिदों को ढकने का कारण है कि होली का रंग मस्जिदों पर न लगे। जिससे की क्षेत्र का माहौल खराब हो।

Update: 2024-03-24 09:34 GMT

तिरपाल से ढकी मस्जिद source: Newstrack 

Aligarh News: होली के त्यौहार को लेकर अलीगढ़ शहर के 4 अति संवेदनशील क्षेत्रों की शाही मस्जिदों को तिरपाल से ढक दिया गया है। मस्जिदों को ढकने के साथ मस्जिदों के आसपास भारी मात्रा में पुलिस बल व पीएसी को तैनात किया गया है। जो कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहे। तिरपाल से ढकी जाने वाली चारों मस्जिदें शहर के अति संवेदनशील क्षेत्र में है और इन मस्जिदों को ढकने का कारण है कि होली का रंग मस्जिदों पर न लगे। जिससे की क्षेत्र का माहौल खराब हो। 

हर साल होती है ये प्रक्रिया 

जानकारी देते हुए क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि यहाँ हिंदू और मुस्लिम मिश्रित घनी आबादी रहती है। कल होली का त्यौहार है और ऐसे में मस्जिदों पर रंग न पड़े। इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा हर साल इन मस्जिदों को तिरपाल से ढकवा दिया जाता है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन द्वारा हर बार इस तरह की सुविधाओं के साथ अन्य भी समस्त सुविधाएं का इंतज़ाम किया जाता  है। जिससे हिंदू और मुस्लिम मिलकर भाईचारे के साथ हर त्योहार को मना पाएं।

सीओ अभय कुमार पांडे ने बताया कि होली के त्योहार को सकुशल और शांति से संपन्न करने के लिए पुलिस के द्वारा रोड सर्विसलांस कराया गया। वहीं एसएसपी संजीव सुमन की एक कंपनी के साथ ही पीएसी जवानों का भी एक दस्ता सुरक्षा के मद्देनजर तैनात किया गया है।

जबकि अतिसंवेदनशील इलाके की मस्जिदों को भी इंतजामिया कमेटी से अनुरोध करते हुए पारंपरिक रूप से तिरपाल से कवर कराके ढकवा दिया गया है। जिससे की किसी प्रकार की कोई समस्या न उत्पन्न होने पाए। इसके साथ ही सभी धर्म के धर्मगुरुओं से बातचीत करते हुए होली के त्यौहार को  सकुशल संपन्न कराया जा सकें।

Tags:    

Similar News