Aligarh News: तड़पता रहा मरीज, घंटों बाद पहुंची एंबुलेंस, स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल

Aligarh News: जनपद में सरकारी एंबुलेंस की व्यवस्था चरमरा गई है। घंटों इंतजार के बाद टप्पल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक मरीज को एंबुलेंस उपलब्ध हो सकी।

Update: 2023-09-04 11:52 GMT
अलीगढ़ टप्पल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र: Photo-Newstrack

Aligarh News: जनपद में सरकारी एंबुलेंस की व्यवस्था चरमरा गई है। घंटों इंतजार के बाद टप्पल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक मरीज को एंबुलेंस उपलब्ध हो सकी। इस दौरान मरीज की हालत काफी बिगड़ती रही। मरीज को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था, लेकिन तड़पते मरीज को घंटों तक सरकारी एंबुलेंस का इंतजार करना पड़ा।

मरीज को लिए बिना ही वापस लौट गई एंबुलेंस

टप्पल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक मरीज को एक्सीडेंट होने के बाद लाया गया था। यहां मरीज के परिजन एंबुलेंस नंबर पर फोन मिलाते रहे लेकिन एंबुलेंस नहीं आई। काफी देर बाद एक एंबुलेंस आई भी तो मरीज को लिए बिना ही वापस लौट गई। मरीज के तीमारदार हसमुद्दीन ने बताया कि करीब तीन घंटे से ज्यादा उन्हें इंतजार करना पड़ा। इस दौरान मरीज तड़पता रहा, लेकिन कोई एंबुलेंस आने को तैयार नहीं हुई। बमुश्किल जब एक एंबुलेंस आई तो 15 मिनट में फिर आने का आश्वासन देकर चली गई। हसमुद्दीन ने बताया कि उसके मरीज के पैर में फैक्चर है। वह दर्द से तड़प रहा है।

डॉक्टरों ने भी मानी एंबुलेंस सुविधा में अव्यवस्था की बात

टप्पल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर मोहित ने बताया कि एंबुलेंस को लेकर लगातार अव्यवस्था बनी हुई है। कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है। उन्होंने बताया कि अधिकतर एंबुलेंस खराब हैं। जिसके चलते रिक्वायरमेंट पूरी नहीं हो पा रही है।

अलीगढ़ में भारतीय किसान यूनियन करेगा महापंचायत, इन मांगों पर किया आंदोलन का ऐलान

Aligarh News: भारतीय किसान यूनियन (अराजनीति) गुट ने उत्तर प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी को लेकर अलीगढ़ के टप्पल में महापंचायत करने का ऐलान किया है। जिसमें 15 गांव के किसान एकत्र होंगे और अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन करेंगे।

Aligarh News: किसानों को फ्री बिजली देने का वादा अधूरा

Aligarh News: भारतीय किसान यूनियन (अराजनीतिक) गुट के राष्ट्रीय महासचिव अनिल तालान ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की ट्यूबवेल के लिए फ्री बिजली देने का वादा किया गया था। लेकिन किसानों की बिजली को फ्री नहीं किया गया है। किसानों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अनिल तालान ने कहा कि आवारा गौवंशों से किसानों की फसलों में भारी नुकसान होता है। जिसकी भरपाई कोई भी किसान आखिर कहां से करें। उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा लगातार आवारा गोवंशों को गौशाला में छोड़ने का प्रबंध कर रखा है। इसके बावजूद भी आज तक प्रशासन की ओर से आवारा गौवंश को सुरक्षित जगह नहीं पहुंचाया जा रहा। जिससे किसान लाचार हो रातभर अपनी खेतों में जागकर खेतों की सुरक्षा करता है। इन्हीं बातों को लेकर किसान आंदोलन करेंगे।

Aligarh News: अलीगढ़ में मंदिर के सेवादार की पिटाई, जानिए पूरा मामला

Aligarh News: जनपद के टप्पल थाना क्षेत्र के आदमपुर गांव में दबंगों ने मंदिर में रह रहे महंत के सेवक को मारपीट कर घायल कर दिया। दबंग लोगों ने महंत के सेवक पर उस समय हमला बोला जब सेवक मंदिर से पूजा कर घर वापस जा रहा था। बताया जा रहा है कि कुछ दबंग लोग मंदिर की जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। मंदिर की जमीन पर दबंग बाजरे की फसल काटने आये थे। जब सेवक ने विरोध किया तो दबंगों ने मंदिर के सेवक को पीट दिया। घायल सेवक को पुलिस के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टप्पल इलाज के लिए भेजा गया है। मंदिर के पुजारी ने लिखित शिकायत थाना टप्पल में दी है। पुलिस जांच में जुट गई है।

आदमपुर के पूर्व प्रधान सोनू ने बताया कि पूर्व में राजस्व मंत्री द्वारा जो राजस्व टीम को आदेश दिया गया था, मंदिर का रकबा घेर रखा गया था, आदेशों के बाद उसको खाली कर लिया गया था। इसके बाद थाना टप्पल पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस मौके पर भी पहुंची। बातचीत के लिए लोगों को बुलाया गया। लेकिन पुलिस के बुलाने के बाद भी लोग मौके पर उपस्थित नहीं हुए। फसल काटने को लेकर महंत के सेवक ने शिकायत की थी। जिसके उपरांत दबंग लोगों ने मंदिर के सेवक को घेरकर पीटा तथा गंभीर रूप से जख्मी कर दिया।

Tags:    

Similar News