Rahul Gandhi का BJP पर हमला, अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय का लगाया आरोप

Aligarh News: रविवार को राहुल गांधी अलीगढ़ के शमशाद मार्केट में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में हिंसा और नफरत का कारण अल्पसंख्यकों के साथ हो रहा अन्याय है।

Update: 2024-02-25 10:32 GMT

Rahul Gandhi का BJP पर हमला, अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय का लगाया आरोप (Pic: Newstrack)

Aligarh News: रविवार को राहुल गांधी अलीगढ़ के शमशाद मार्केट में पहुंचे। राहुल गांधी जनता को संबोधित करते हुए कहा कि एक साल पहले यात्रा को कन्याकुमारी से कश्मीर तक के लिए शुरू की गई थी। देश में बीजेपी के लोग भारत तोड़ने का काम कर रहे थे। नफरत फैलाने का काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर परिवार में भाई-भाई लड़ता है तो परिवार कमजोर होता है। अगर देश को कोई कमजोर करता है तो देशभक्त का काम नफरत, हिंसा को मिटाना होता है। भारत जोड़ो यात्रा का यही लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि लाखों लोग यात्रा में शामिल हो रहे हैं।

हिंसा और नफरत का कारण है अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी जो अब तक बातें कहते आए हैं अलीगढ़ में भी वही बातें सुनाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि हिंसा और नफरत का कारण अन्याय है। हिंदुस्तान के गरीब लोगों के साथ अन्याय हो रहा है। राहुल गांधी ने अपने भाषण में पिछड़े,अल्पसंख्यकों, दलितों के संख्या की बात कही। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में पिछड़ों की 50 प्रतिशतआबादी, दलितों की 15 प्रतिशत, अल्पसंख्यकों की 15 प्रतिशत, आदिवासी 8 प्रतिशत को मिलाकर करीब 90 प्रतिशत आबादी है। वही देश की सबसे बड़े कंपनियो में 90 प्रतिशत के मलिक पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक नहीं है। वहीं कंपनियों के मैनेजमेंट में भी पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक जीरो है। मीडिया कंपनी में भी 90% मलिक में पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक मालिक नही हैं। बड़े-बड़े रिपोर्टर भी शामिल नहीं है। प्राइवेट अस्पताल में डॉक्टर में भी दलित, पिछड़ों की आबादी जीरो है। हिंदुस्तान का बजट बनाने वाले लोगों में कितने दलित ,अल्पसंख्यक और पिछड़े शामिल हैं। हिंदुस्तान के बजट को 90 प्रतिशत लोग चलाते हैं। वही 90 प्रतिशत बजट में पिछड़े, दलितों, अल्पसंख्यकों की केवल 7% हिस्सेदारी है।उन्होंने कहा कि यूपी के बजट को 62 अफसर बनाते हैं। जिसमें से ओबीसी की भागीदारी चार प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि अगर आप समझना चाहते हैं कि 90% लोग कहां जाते हैं तो इन लोगों को मनरेगा, कॉन्ट्रैक्ट लेबर, सफाई कर्मचारी में दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और पिछड़े मिलेंगे। यही देश की सच्चाई है। उन्होंने कहा कि जेल में पिछड़े , दलित, आदिवासी, गरीब मिलेंगे।अमीर व्यक्ति जेल में नहीं मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 लाख करोड़ रुपए उद्योगपतियों के कर्ज माफ किया लेकिन मजदूरों, किसानों, बेरोजगारों का एक रुपया नहीं माफ किया। एक परसेंट के हाथ में देश की कमान है।

सरकारी एजेंसियों के जरिए छीना जा रहा देश का पैसा

इस दौरान उन्होंने अपनी गाड़ी के बोनट पर युवाओं को बुलाकर देश की राजनीति का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स के जरिए देश में चोरी कराई जा रही है और देश का पैसा छीना जा रहा है। अपने भाषण के आखिरी में राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि फौज में लाखों लोग देश सेवा के लिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि अब देश में सेना के जवान दो तरह से शहीद होंगे। एक रेगुलर आर्मी वाला शहीद होगा। तो उसे शहीद का दर्जा मिलेगा। और दूसरा अग्नि वीर होगा। अगर वह शहीद होता तो उसे शहीद का दर्जा नहीं मिलेगा। उसके शव को घर भेज दिया जाएगा। उसके परिवार को न पेंशन मिलेगी, न मदद मिलेगी। न ही शहीद का दर्जा मिलेगा। उन्होंने यूपी पुलिस भर्ती में पेपर लीक पर कहा कि एग्जाम के बाद नया धंधा चला है। एग्जाम कराते हैं। छात्र मेहनत से पढ़ते हैं। एग्जाम देने जाते हैं। लेकिन वहां पहुंचने से पहले मोबाइल फोन पर क्वेश्चन पेपर दिखाई दे दिया जाता है। जो सरकारी रोजगार मांग रहे हैंउनको बेवकूफ बनाने का काम किया जा रहा है। यह काम सरकार ही कर रही है। सरकार रोजगार नहीं देना चाहती।

Tags:    

Similar News